April 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जावड़ेकर से मिलने को लेकर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता जमानत के लिए आवेदन नहीं करने वाले

पणजी:- गोवा के होटल में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलने को लेकर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता जमानत के लिए आवेदन नहीं करने वाले है। पार्टी के पदाधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गोवा प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी प्रमुख वराड मारडोलकर, गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के महासचिव संकल्प आमोनकर, पार्टी पदाधिकारी जनार्दन भंडारी सहित करीब 15 नेताओं को गोवा पुलिस ने मध्यरात्रि में गिरफ्तार कर लिया। क्योंकि ये सभी होटल में जावड़ेकर से मिलने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। जावड़ेकर यहां नए कृषि कानून के संबंध में कई बैठकों में शनिवार को हिस्सा लेने आए हैं। कांग्रेस नेता यहां करीब मध्यरात्रि में पहुंचे। वह कर्नाटक के साथ महादयी नदी को लेकर चल रहे विवाद पर मंत्री से मिलने की मांग कर रहे थे।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नेताओं को एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किया गया था। जीपीसीसी प्रमुख गिरीश चोडानकर ने कहा कि गिरफ्तार नेता जमानत के लिए आवेदन नहीं करने वाले है। कर्नाटक द्वारा अवैध तरीके से महादयी नदी की जलधारा को मोड़ने से बचाने की अपील करने के लिए वे मंत्री से मिलने गए थे।
उन्होंने कहा कि मंत्री को महादयी नदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार का पक्ष बताना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश और अंतर राज्यीय जल विवाद ट्रिब्यूनल के फैसले का उल्लंघन करते हुए कर्नाटक नदी की जलधारा को मोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम जमानत नहीं चाहते हैं, हम महादयी, अपनी मां को अपने पास चाहते हैं। गोवा और कर्नाटक के बीच महादयी नदी के जल बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। अंतर राज्य जल विवाद ट्रिब्यूनल ने गोवा, कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच जल के बंटवारे को लेकर अधिनिर्णय दिया। इस निर्णय के खिलाफ तीनों ही राज्यों ने उच्चतम न्यायालय में याचिका डाली है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: