अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा विधायकों के विरोध करने के तरीके पर कांग्रेस नेता दिखे नाराज

रांची 8 अगस्त:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि देश के युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति, छात्र-नौजवान और महिलाएं सभी परेशान है लेकिन भाजपा को इन सभी की समस्याओं से कुछ लेना-देना नहीं हैं। भाजपा सिर्फ पांच मुद्दों गाय-गोबर, मंदिर-मस्जिद, हिन्दू-मुसलमान, भारत-पाकिस्तान और गंगा सफाई पर ही अपनी राजनीति चमकाने में जुटी है। सात वर्षां के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। राज्य की जनता ने 21वर्षां में से 16 वर्षां तक सत्ता में रहने का मौका दिया लेकिन सत्ता में रहने के दौरान भाजपा नेताओं ने सिर्फ निजी स्वार्थ और पूंजीपति मित्रों के लिए काम किया।
पार्टी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि भाजपा विधायकों ने ऐसे मुद्दे पर विधानसभा की कार्यवाही को बाधित किया जो कोई बहुत बड़ा विषय नहीं था। एक कमरा आवंटित किये जाने के सवाल पर यदि भाजपा विधायक जन मुद्दों को लेकर किसानों की समस्या, युवाओं को रोजगार और उद्योग को बढ़ावा दिये जाने पर आवाज उठाते तो जनता का भी साथ मिलता है। जनसमस्या के मुद्दों को उठाने की बजाय।उन्होंने सदन की कार्यवाही को बाधित करने का काम किया और सत्तापक्ष के सदस्यों को सदन में अपनी बात रखने नहीह दिया।
लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि जब पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में हुई अनियमितता का मामला उठा तो भाजपा विधायकों ने जानबूझ कर सदन की कार्यवाही को बाधित करने का काम किया ताकि उनकी कारगुजारियों का खुलासा ना हो सके। इसके बावजूद मुख्यमंत्री ने अनियमितता की जांच विधानसभा की विशेष समिति या एसीबी से कराने पर सहमति प्रदान की।
डॉ0 राजेश गुप्ता ने कहा कि अपनी प्रासंगिकता खो चुकी भाजपा विधायकों का सदन में जैसा व्यवहार रहा उसे जनता ने देखा।इस तरह का व्यवहार करने वाले नेता भविष्य में विधानसभा भी नहीं पहुंच पाएंगे।

%d bloggers like this: