May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस ने झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक चलने वाले स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को और सात दिनों के लिए बढ़ाने की मांग की

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ताओं ने राज्य में 22 से 29 अप्रैल तक चलने वाले स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को और सात दिनों के लिए बढ़ाने की मांग की हैं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने आज यहां कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने से कोरोना संक्रमण की स्थिति पर काबू पाने के प्रयास की पार्टी सराहना करती है लेकिन विशेषज्ञों और चिकित्सकों का मानना है कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए कम से कम 14 दिनों की जरुरत होती है। इसलिए राज्य सरकार फिलहाल स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाये, इसके बाद फिर 14 दिनों के पश्चात इसकी समीक्षा करनी चाहिए कि स्थिति में कितना सुधार हुआ है।स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ाने के साथ ही वैक्सीनेशन को गति प्रदान करने एवं ट्रीटमेंट की सुविधा भी बढ़ाने की जरूरत है, कैसे हर जरूरतमंद व्यक्ति को बेड, ऑक्सीजन, इंजेक्शन और दवाई समेत अन्य आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों का भी मनोबल कैसे बढ़ाया जा सके, इस दिशा में भी कदम उठाये जाने की जरुरत है एवं युद्ध स्तर पर टीकाकरण किया जाना चाहिए।
प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता तथा कृषिमंत्री भी अपने स्तर से स्थिति में सुधार को लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं। खूंटी जिले के प्रभारी मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कल खूंटी में जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी का निर्देश दिया। वहीं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने वापस लौटने वाले सभी प्रवासी श्रमिकों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले मजदूरों को मनरेगा योजनाओं के माध्यम से गांव-पंचायत में ही रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी निरंतर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के साथ ही विभिन्न अस्पतालों का निरीक्षण कर इलाज में लगे डॉक्टरों का मनोबल बढ़ाने के साथ ही कोरोना संक्रमितों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में जुटे हैं। कृषि मंत्री बादल ने अपने विभाग के माध्यम से गांव में रहने वाले 70 फीसदी किसानां तक बारिश के मौसम के पहले बीज और खाद उपलब्ध कराने की कोशिश में जुटे है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार की ओर से उठाये जा रहे प्रयास सराहनीय है, लेकिन कमियों को भी दूर करने की जरूरत है। निजी अस्पतालों की मनमानी पर अंकुश के साथ ही सरकारी अस्पतालों में सुविधा में बढ़ोत्तरी की जरूरत है। इस दिशा में पार्टी के सभी नेता-कार्यकर्त्ता भी जन सेवा की भावना से काम में जुटे हुए हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: