अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जनजाति समाज के बिना पूर्ण लोकतंत्र की परीकल्पना नहीः वी सतीश


प्रदेश भाजपा एसटी मोर्चा कार्यसमिति बैठक सम्पन्न
रांची:- भाजपा के मोर्चा के राष्ट्रीय संगठक वी सतीश ने आज भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की पहली प्रदेश कार्यसमिति का मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन किया।
बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने झारखंड के तीर्थ स्थलों, वीर शहीदों का नमन करते हुए कहा कि यह भूमि जनजाति वीरो की पुण्य भूमि है। उन्होंने कहा कि देश आज यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनजाति समाज को साथ मे लेकर सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है।भारत का सांस्कृतिक गौरव पुनः स्थापित हो रहा। उन्होंने कहा कि जो भारत को उपेक्षा भरी नजरों से देखते थे वही आज भारत की प्रशंसा कर रहे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में 8-8 जनजाति समाज के सांसद को मंत्री बनाकर जनजाति समाज को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए जनजाति मोर्चा मोदी जी के प्रति आभार प्रकट करती है।उन्होंने कहा कि जनजाति समाज को सशक्त बनाने के लिए जनजाति समाज के अगुवाओ के साथ चिंतन बैठक करके समाज के बारे में विचार करने की आवश्यकता है।चिंतन टोली बनाकर यह काम कार्य को किया जा सकता है।जिस बूथ में 100 जनजाति मतदाता है वहां 5-6 जनजाति युवाओ की टोली बनाकर समाज के बीच कार्य करने की आवश्यकता है।कार्यक्रम का उद्घाटन पार्टी एवं जनजाति महापुरूषो के चित्र पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ।
मंच पर मोर्चा के राष्ट्रीय संगठक वी सतीश का स्वागत मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व विधायक शिवशंकर उराँव ने पारंपरिक अंग वस्त्र एवम मोमेंटो देकर किया।अन्य अतिथियों का स्वागत पारंपरिक तरीके से हुआ।
कार्यक्रम का संचालन मोर्चा महामंत्री बिंदेश्वर उराँव एवं धन्यवाद ज्ञापन विजय मेलगंडी ने किया। बैठक के प्रारंभ में वंदेमातरम गान अनु लकड़ा ने किया।
कार्यसमिति बैठक में नीलकंठ सिंह मुंडा,गंगोत्री कुजूर,सुनील सोरेन,दिनेश उराँव,मेयर आशा लकड़ा,अशोक बड़ाईक,विमला प्रधान,मेनका सरदार,लक्मन टुडू,एडवर्ड सोरेन,आलोक उराँव,हरेकृष्ण सिंह,सुखमनी हेम्ब्रम,जगन्नाथ मुंडा,आनंद मुर्मू,प्रेम बड़ाईक,रोशनी खलखो,गणेश महली, मनोज सोरेन,राजेन्द्र मुंडा,सुलेन मुंडा,रवि मुंडा,काजू सांडिल्य, बिरसा मिंज,अंजलि लकड़ा,अर्जुन मुंडा सहित कार्यसमिति के सदस्यगण उपस्थित हुए।

%d bloggers like this: