अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ईवीएम कमिशनिंग के लिए सभी तैयारियां ससमय पूर्ण करें : जिला निर्वाचन पदाधिकारी


बगहा:- जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी तैयारियां समयबद्ध एवं सुव्यवस्थित तरीके से पूर्ण करें। राज्य निर्वाचन आयोग, बिहार द्वारा जारी निदेश के आलोक में ईवीएम कमिशनिंग कार्य प्रखंड स्तर पर किया जाना है। इस हेतु प्रखंड मुख्यालय में कमिशनिंग स्थल का चयन करते हुए ससमय कमिशनिंग कार्य सम्पन्न करायें। कमिशनिंग स्थल पर पुख्ता सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए सीसीटीवी कैमरा भी लगायें। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, पश्चिम चम्पारण कार्यालय प्रकोष्ठ में पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी एवं पेट्रोलिंग पार्टी डिस्पैच संबंधित प्रखंड स्तर पर किया जाना है। इसकी भी तैयारी करके, प्रत्येक पंचायत में रिजर्व ईवीएम को सुरक्षित रखने हेतु कलस्टर का निर्माण कर लें। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी एवं पीसीसीपी को मतदान केन्द्र तक जाने एवं मतदान के पश्चात जिला मुख्यालय में अवस्थित मतगणना स्थल तक ईवीएम/मतपेटिका को पहुंचाने के लिए पर्याप्त संख्या में वाहनों की समुचित व्यवस्था संबंधित निर्वाची पदाधिकारी करेंगे। इस हेतु सभी तैयारियां कर ली जाय।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सभी चरणों के लिए मतगणना स्थल जिला मुख्यालय अवस्थित कृषि बाजार समिति के प्रांगण में बनाया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए मतगणना स्थल पर बैरिकेडिंग, काउंटिंग हॉल, रूट आदि की व्यवस्था की जाय।उन्होंने निदेश दिया कि मतगणना स्थल की व्यवस्था ऐसी करें, जिससे बाजार समिति के व्यवसायियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, उनके व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों को अच्छे तरीके से सैनेटाइज करते हुए निर्वाचन प्रक्रिया में कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन भी सुनिश्चित करें। सभी प्रकार की आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण करते हुए आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन करावें।इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनिल कुमार, निदेशक, डीआरडीए, राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: