June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नुकसान के आकलन के लिए राज्य स्तर पर बनाई जाए समिति-संजय सेठ

रांची:- यास चक्रवात से झारखण्ड में हुए नुकसान और उसके आकलन के लिए रांची के सांसद संजय सेठ ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को पत्र लिखा है।
लिखे पत्र में संजय सेठ ने कहा है कि एक सप्ताह पूर्व आए चक्रवात तूफान यास के कारण पूरे देश में भारी तबाही हुई। हमारा झारखण्ड भी इससे अछूता नहीं रहा। इस चक्रवात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उड़ीसा व पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए। उन्होंने उड़ीसा, पश्चिम बंगाल के साथ-साथ झारखण्ड को भी इस चक्रवात से हुए नुकसान के एवज बड़ा राहत पैकेज देने की घोषणा की। माननीय प्रधानमंत्री जी ने यह कहा कि राज्य सरकार अपने राज्यों में हुए क्षति का आकलन करके संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजें। केंद्र सरकार उस नुकसान की भरपाई आम जनता को करेगी।
उन्होंने मुख्यमंत्री को कहा कि इस मुद्दे पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहना है कि यास चक्रवात तूफान से झारखण्ड के भी कई जिलों में काफी तबाही मची। भीषण बारिश से कई घर गिरे, कई छोटे-छोटे पुल-पुलिया बह गए। सड़कें टूट गयी। कई गाँवों का आवागमन बाधित हो गया। किसानों के खेतों में खड़ी फसलों को भी भारी नुकसान हुआ। रांची लोकसभा क्षेत्र के कई हिस्सों सहित झारखण्ड के कई जिले इसकी चपेट में आए।
संजय सेठ ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि राज्य में नागरिकों को जो क्षति हुई, उस नुकसान की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घोषणा कर चुके हैं। इसलिए राज्य स्तर पर एक समिति बनाई जाए। पंचायत और गाँव स्तर तक हुए नुकसान का विस्तृत आकलन हो। उसके बाद इससे संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाए ताकि यास चक्रवात के कारण राज्य की जनता को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। उनका जनजीवन सामान्य व सुचारू रूप से चल सके।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: