June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कैथ लैब व एसएनएमएमसीएच के लिए एडीएम लॉ एंड ऑर्डर की अध्यक्षता में समिति का गठन

धनबाद:- धनबाद के उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने कैथ लैब एवं एसएनएमएमसीएच में स्वास्थ्य संबंधी मूलभूत सुविधाओं के लिए तथा विस्तारीकरण के बाद संस्थानों का भविष्य में व्यवहारिक उपयोग करने के लिए एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है।
समिति में एसएनएमएमसीएच के अधीक्षक सह अध्यक्ष, प्राचार्य, सभी विभाग के अध्यक्ष, पीएमयू डीएमएफटी के टीम लीडर नितिन पाठक, प्रोजेक्ट मैनेजर डीएमएफटी शब्बीर सदस्य हैं।
इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि समिति बनाने का उद्देश्य भविष्य में दोनों अस्पतालों के मूलभूत सुविधाओं के व्यवहारिक उपयोग के लिए किया गया है।
उन्होंने कहा कि समिति द्वारा आने वाले दिनों में कोविड, पोस्ट कोविड तथा नन कोविड मरीजों के बेहतर उपचार में अस्पतालों को कैसे प्रयोग में लाया जाए, इसके लिए एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार करना, सभी विभाग के अध्यक्ष अपने विभाग की आवश्यकता से संबंधित सुझाव देना, भविष्य में मरीजों के उपचार को ध्यान में रखते हुए विस्तृत कार्य योजना तैयार करना तथा अस्पतालों के संसाधनों के समुचित उपयोगिता के क्रम में आवश्यक मैन पावर, मरम्मत के लिए राशि इत्यादि की उपलब्धता का आकलन करना होगा।
उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी की तीसरी लहर में 2 से 18 वर्ष के लोगों को संक्रमित होने की संभावना है। उसका सामना करने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद ने विस्तृत कार्य योजना तैयार की है। इसी कड़ी में आने वाले दिनों में कैथ लैब के भूतल में 50 बेड का पीआईसीयू, फर्स्ट फ्लोर में 70 बेड का कोविड आइसीयू तथा सेकंड फ्लोर में 100 बेड का कोविड आइसीयू का निर्माण चल रहा है। ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएसी प्लांट तथा लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंक का इंस्टॉलेशन कार्य चल रहा है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: