June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री ने रूपा तिर्की की मौत मामले में जांच आयोग गठन को दी मंजूरी

उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश को मिली जिम्मेवारी

रांची:- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहेबगंज जिले में महिला पदस्थापित महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले में जांच आयोग के गठन को मंजूरी दे दी है। झारखंड उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्ति मुख्य न्यायाधीश को जांच की जिम्मेवारी मिली है।
विगम कुछ दिनों से समाचार पत्रों की सुर्खियों में शामिल दिवंगत सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की की अप्राकृतिक मृत्यु के मामले में जांच करने के लिए राज्य सरकार की ओर से एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन करने के साथ ही जांच आयोग अधिनियम की धारा 3 के तहत इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गयी है। झारखंड उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त पूर्व मुख्य न्यायाधीश विनोद कुमार गुप्ता को इस जांच की जिम्मेवारी दी गयी है। न्यायमूर्ति विनोद कुमार गुप्ता पूर्व में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड उच्च न्यायालय में भी मुख्य न्यायाधीश के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार आयोग को अपनी रिपोर्ट देने के लिए 6 महीने का समय दिया गया है। यह आयोग दिवंगत रूपा तिर्की द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या करने से संबंधित सभी विषयों को देखेगा।
मुख्यमंत्री ने इस विषय में विशेष दखल देते हुए जांच आयोग का गठन करते हुए कार्रवाई को निष्पक्ष तरीके से आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है। न्यायिक जगत के इतने प्रतिष्ठित नाम को जांच सौंपकर उन्होंने जनता के सामने अपनी मंशा को स्पष्ट कर दिया है। इस संबंध में पूर्व में बोरियो थाने में दर्ज केस 127/21 के तहत हांच प्रक्रिया पूर्ववत जारी रहेगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: