June 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रिम्स में सीटी स्कैन मशीन की खरीद का रास्ता साफ, चिकित्सकों को 7वां पुनरीक्षित वेतनमान

रांची:- झारखंड की राजधानी रांची सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा अब तक नहीं उपलब्ध होने पर हाईकोर्ट के कड़े एतराज के बीच इसकी खरीद में आ रही सारी बाधाओं को दूर कर लिया गया है। शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल ने मशीन खरीद को लेकर नियमों में ढील देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान कर दी।
राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) रांची में सीटी स्कैन मशीन का क्रय करने के लिए वित्त नियमावली के नियम-235 के प्रावधानों को शिथिल करते हुए एवं नियम-245 के अंतर्गत स्कीम हेल्थकेयर प्रा. लि. के मनोनयन के प्रस्ताव पर घट्नोत्तर स्वीकृति दी गई। एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान, रांची के चिकित्सकों (शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक) के 7वें पुनरीक्षित वेतनमान में वेतन पुनरीक्षण की स्वीकृति दी गई।

चिकित्सों को एक महीने के मूल वेतन के समतुल्य प्रोत्साहन मानदेय
वहीं मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक चिकित्सकों और सभी स्वास्थ्य कर्मियों को एक महीने के वेतन-मानदेय के समतुल्य प्रोत्साहन मानदेय देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान कर दी। बताया गया है कि वैश्विक महामारी नोबेल कोरोना वायरस के परिप्रेक्ष्य में स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के कोविड-19 रिलेटेड कांटेक्ट ट्रेसिंग,टेस्टिंग, सुपरविजन, कोविड अस्पताल-कोविड वार्ड में कार्यरत, कार्यालय तथा कंट्रोल रूम में कोविड से संबंधित कार्यों हेतु प्रतिनियुक्त चिकित्सा कर्मियों तथा चिकित्सकों को 1 माह के मूल वेतन मानदेय के समतुल्य प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की घट्नोत्तर स्वीकृति दी गई।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: