अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मां भद्रकाली मंदिर में चलाया गया स्वच्छता अभियान


चतरा:- भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा आज पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। इस निमित्त आज नेहरू युवा केंद्र द्वारा चतरा जिले के इटखोरी स्थित मां भद्रकाली परिसर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के अवर सचिव आरएन पांडेय, नेहरू युवा केंद्र संगठन की रीजनल डायरेक्टर रीता भगत, नेहरू युवा केंद्र संगठन झारखंड के राज्य निदेशक विजय कुमार कथा नेहरू युवा केंद्र की युवा अधिकारी ललिता ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।
दूसरी ओर कार्यक्रम में झारखंड सरकार की पूर्व मंत्री नीरा यादव ने भी कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मौजूद सभी स्वयंसेवकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। वही सभी को संकल्प कराया गया कि वह स्वयं स्वच्छता के महत्व को समझेंगे और दूसरे लोगों को भी इसके बारे में जागरूक करेंगे।
इधर कार्यक्रम की जानकारी देते हुए नेहरू युवा केंद्र के राज्य निदेशक विजय कुमार ने बताया कि पूरे जिले में इस तरह के कार्यक्रम 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि लोगों को स्वच्छता के प्रति सशक्त बनाते हुए खासतौर पर सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरे क्या होते हैं उनके प्रति लोगों को जागरूक करना है।
दूसरी ओर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के अवर सचिव आर एन पांडेय ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा रहा है ताकि लोग स्वच्छता के महत्व को समझ सके और दूसरों को भी स्वच्छता के प्रति सजग करें और वे अपने जीवन में बदलाव ला सकें।सूचना भवन,पलामू

%d bloggers like this: