January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सरकारी जमीन पर मंदिर निर्माण की सूचना पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प

गिरिडीह:- गिरिडीह जमुआ थाना अंतर्गत नवडीहा ओपी के गम्हारडीह गांव में सरकारी जमीन पर हो रहे मंदिर निर्माण कार्य की सूचना पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों के बीच झड़प की खबर है।
बताया गया है कि सरकारी भूमि पर मंदिर निर्माण की सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा निर्माण कार्य पर रोक लगाने की कोशिश की गयी, ग्रामीण उग्र हो गया और हिंसक झड़प हो गयी। आक्रोशित ग्रामीणों ने की ओर से किये गयेपथराव में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि अंचलाधिकारी के वाहन समेत पुलिस के छह वाहनों में तोड़ – फोड़ की गई। घटना के दौरान पथराव कर रही भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया । वही इस घटना में आधा दर्जन ग्रामीणों को भी चोटे आई है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गम्हारडीह गांव में सरकारी जमीन पर ग्रामीणों द्वारा धार्मिक स्थल का निर्माण कराया जा रहा था, इसे लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष आमने सामने हो गए। गौरतलब है कि इस मामले में खोरीमहुआ एसडीएम ने विवादित जमीन पर 144 लगाया गया था , लेकिन इसके बावजूद निर्माण किया जाने लगा। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच कर हो रहे निर्माण कार्य को रोकने लगे। जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए और प्रशासन से उलझ गए। इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। इधर, हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने भी बल प्रयोग किया।जिसमें कई ग्रामीण चोटिल हो गए। सभी का ईलाज जमुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: