June 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविन पोर्टल पर पंजीकृत नागरिकों को लगेगा कोविड-19 वैक्सीनः उपायुक्त

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन ने जिले में 14 मई से राज्य सरकार के निर्देशानुसार 18 वर्ष से 44 वर्ष के नागरिकों का कोविड-19 के वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उक्त आयु वर्ग के टीकाकरण को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, जिससे आमजनों को वेक्सीनेसन केंद्र पर वेक्सीनेसन कराने से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या न हो।
उन्होंने 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों से अपील किया है कि टीकाकरण के लिए वह कोविन वेबसाइट पर जाकर या आरोग्य सेतु एप्प के माध्यम से अपना पंजीकरण अनिवार्य रूप से कर स्लॉट आवश्य बुक करें, क्योंकि वर्तमान में 14 मई से टीकाकरण केन्द्रों पर केवल पूर्व से कोविन पोर्टल पर पंजीकृत लोगों का हीं टीकाकरण किया जाएगा। इसलिए यह जरूरी है कि 18 से 44 आयुवर्ग के नागरिक स्वयं को कोविन पोर्टल पर पंजीकृत करने के पश्चात हीं टीका लगवाने हेतु टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचे। वहीं उपायुक्त ने कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करा रहे लोगों से अपील किया है कि वह अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए टीका लगवाए एवं दूसरों को भी टीकाकरण हेतु प्रेरित करें।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए 18 से 44 आयुवर्ग के लोग कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप्प पर पंजीकरण कर सकते है। पंजीकरण के लिए पहले आपको मोबाइल एप्प या वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर फीड करना होगा, इसके बाद मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। इसका सत्यापन कराना होगा। अब आप टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन पेज पर लैंड करेंगे, जहाँ आपको फोटो आईडी प्रूफ की जानकारी भरनी होगी। जहां आप आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट या फिर पेंशन की पासबुक सिलेक्ट कर सकते है। फिर आपको आईडी प्रूफ का नंबर, अपना नाम, जेंडर और जन्म तिथि भरनी होगी, तत्पश्चात आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर कर मैसेज प्राप्त होगा एवं आप टीकाकरण हेतु पंजीकृत हो जायँगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: