अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सासाराम में बच्चों ने सजाया पंडाल, दर्शनार्थियों के लिए बना आकर्षण का केंद्र


सासारामः- शारदीय नवरात्र को लेकर लोगों मे खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. आकर्षक साज-सज्जा के कारण जिले भर के पूजा पंडाल की रौनक देखते ही बन रही है. मंदिरों के पट खुलते ही देवी भक्त जगत जननी मां जगदंबा के दर्शन के लिए पूजा पंडालों में परिवार संग पहुंच रहे हैं. वहीं मां दुर्गा की प्रतिमा लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं.
सासाराम के किला मोहल्ला स्थित पंडाल में ‘ऊन’ से बनी देवी दुर्गा की प्रतिमा आकर्षण का केंद्र है. सहस्त्रबाहु पथ स्थित किला मोहल्ला में आदर्श बाल संघ के द्वारा इसकी स्थापना की गई है. सबसे बड़ी बात है कि मोहल्ले के बच्चों ने ही मिलकर पंडाल में साज-सज्जा का काम किया है.
देवी की आकृति तो कुम्हार से बनवाई गई है. लेकिन उसके बाद तमाम सजावट मोहल्ले के बच्चों ने ही की है. आप जब देवी की प्रतिमा को नजदीक से देखेंगे, तो आपको इसमें कारीगरी दिखाई देगी.
पंडाल में पूरे देसी अंदाज में मूर्ति के ढांचे से लेकर प्रतिमा में बाल, मुकुट एवं अन्य सभी चीजों को स्थानीय स्तर पर बच्चों के द्वारा तैयार किया गया है. बताते चलें कि आदर्श बाल संघ के बैनर तले यहां देवी प्रतिमा स्थापित की गई है, जो इस नवरात्रि में सासाराम के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. ज्ञात हो कि कोरोना संकट के बीच इस बार राज्य सरकार की ओर से मेले की अनुमति नहीं है, लेकिन पूजा की छूट है. आयोजकों की ओर से कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर आयोजन किया जा रहा है.

%d bloggers like this: