अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट भवन से करेंगे गढ़वा एवं पलामू में विभिन्न विद्युत सब- स्टेशनों का ऑनलाईन उद्घाटन व शिलान्यास


रांची:- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार 6 सितम्बर को प्रोजेक्ट भवन, राँची के नये सभागार से उर्जा विभाग, झारखण्ड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड की विभिन्न संचरण परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।
इस अवसर पर भागोडीह सब- स्टेशन का उद्घाटन होगा। वहीं भवनाथपुर एवं छतरपुर के ग्रिड सब- स्टेशन का शिलान्यास किया जाएगा। उर्जा विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार ने रविवार को यहां जानकारी दी।
श्री कुमर ने बताया कि गढ़वा के भागोडीह के 132/33 के.वी ग्रिड सब- स्टेशन का मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। इस सब-स्टेशन की क्षमता 100 एम.वी.ए (2×50 एमवीए ) है। यह बनकर तैयार है। इस परियोजना के निर्माण में 26.74 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस परियोजना से मकरी, पंडरिया, बुका, गरदा, सरईया, अरसाली इत्यादि क्षेत्रों को लाभ पहुँचेगा। प्रधान सचिव ने बताया कि गढ़वा के भवनाथपुर / नगरऊँटारी के 132/33 के.वी ग्रिड सब- स्टेशन तथा पलामू के छतरपुर के 132/33 के.वी ग्रिड सब- स्टेशन का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। उक्त दोनों सब-स्टेशनों की क्षमता 100 एम.वी.ए (2×50 एमवीए) है जबकि भवनाथपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 38.07 करोड़ रुपये हैं। वहीं छतरपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 53.23 करोड़ रुपये है।

%d bloggers like this: