May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 का टीका लिया, सभी से वैक्सीनेशन की अपील

पंचायतों के कार्यकारी प्रधान के साथ की वर्चुअल बैठक

रांची:- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज कोरोना टीका का पहला डोज लिया। वैक्सीन लेने के बाद मुख्यमंत्री को कुछ देर के लिए ऑबर्जवेशन में रखा गया। मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से भी अपील की कि सभी टीकाकरण काय्रक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीका लगाने को लेकर कई भ्रांतियां, डर और अफवायें भी सुनने को मिल रही हैं, उन सब पर बिल्कुल ध्यान न दें।
मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश को लेकर आज सभी जिला परिषद , पंचायत समिति और ग्राम पंचायत के कार्यकारी प्रधान के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम, टीकाकरण और अन्य समस्याओं के सुझाव पर चर्चा की।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिलों में कोरोना जांच में तेजी लाने, टीकाकरण को लेकर जनजातीय और विभिन्न समाज में उत्पन्न गलत अवधारणा को समाप्त करने, जिलों में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की संख्या में बढ़ोत्तरी के अलावा सामान्य बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया है कि गंभीर रूप से बीमार मरीजों को ही ऑक्सीजन सपोर्ट बेड मिले और जब उनका ऑक्सीजन लेबल सामान्य हो जाए, तो उन्हें सामान्य बेड में शिफ्ट कर उनकी जगह अन्य जरूरतमंद मरीजों के लिए ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था सुनिश्चित रखी जाए। इस दौरान विभिन्न पंचायत समिति के कार्यकारी प्रधान ने अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याओं से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: