January 27, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री ने दिया शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का आदेश

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त दुमका के मसलिया प्रखंड स्थित जोजोटोला निवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। साथ ही स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री से मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया है।

24 घंटे के अंदर अनुपालन होगा

मुख्यमंत्री के निदेश के बाद उपायुक्त दुमका ने मुख्यमंत्री को बताया कि मामले में आवश्यक कार्रवाई हेतु पेयजल विभाग के अभियंता और प्रखंड विकास पदाधिकारी को मसलिया जाकर स्थिति का जायजा लेने कहा गया है। 24 घंटे के अंदर आदेश का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।

नदी का पानी पीने की विवशता

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि दुमका के मसलिया प्रखंड स्थित जोजोटोला के गरीब आदिवासी नदी का गंदा पानी पीने को मजबूर है। मुख्यमंत्री से गांव के लोगों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया।

राशन व सरकारी योजनाओं से आच्छादित करें

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त गिरिडीह को बिरनी प्रखंड स्थित बराय गांव के स्वर्गीय जीवलाल मंडल के परिजनों को राशन के साथ-साथ जरूरी सभी सरकारी योजनाओं से जोड़ कर मदद पहुँचाते हुए सूचित करने का निदेश दिया है।

राशन कार्ड के लिए भटक रहें हैं

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि पारा शिक्षक जीवलाल मंडल की एक वर्ष पूर्व इलाज के आभाव में मृत्यु हो गई। इलाज के लिए उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। आज जीवलाल मंडल का परिवार राशन की किल्लत का सामना कर रहें हैं। राशन कार्ड के लिए परिजन विगत आठ माह से दर दर भटक रहे हैं, लेकिन राशन कार्ड नहीं बना।

Recent Posts

%d bloggers like this: