अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के शीतला देवी मंदिर में की अष्टमी की पूजा,सूबे के लोगों को दी बधाई


पटना:- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अष्टमी के दिन पटना सिटी के शीतला मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान सूबे के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी भी साथ में मौजूद रहे. सीएम ने माता के दरबार में प्रसाद और चुनरी चढ़ाकर देश और राज्य के विकास के लिए कामना की. उन्होंने राज्यवासियों को दुर्गा पूजा की बधाई भी दी.
पटना का हर एक कोना इन दिनों भक्तिमय माहौल में डूबा है. बुधवार को अष्टमी पूजा के लिए पंडालों में भीड़ लगी हुइ है. मंदिरों के पट आम लोगों के लिए मंगलवार को सप्तमी को ही खोल दिये गये हैं.दुर्गा प्रतिमा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता दिख रहा है. कोरोनाकाल के बाद इस बार पूजा का उत्साह पूरे चरम पर है. दुर्गा सप्तशती के श्लोकों एवं वैदिक मंत्रोच्चार से वातावरण गुंजायमान हो रहा है.
राजधानी पटना में शहरी इलाकों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोगों की भीड़ उमड़ रही है. . मां के दर्शन करने के साथ सेल्फी लेने की भी लोगों में होड़ मची है. सड़कों पर भक्‍तों का मेला सा लग गया है. प्‍यारा सजा है दरबार भवानी गीत से शहर गूंज रहा है. साथ ही दुर्गा सप्तशती के श्लोकों एवं वैदिक मंत्रोच्चार से वातावरण गुंजायमान हो रहा है.
कदमकुआं, मछुआ टोली, गोविंद मित्रा रोड, बोरिंग रोड, पीरमुहानी, बारीपथ, डाक बंगला रोड, स्‍टेशन रोड, राजीव नगर, राजाबाजार, बेली रोड, कंकड़बाग, पोस्‍टलपार्क, चिरैयाटाड़ आदि जगहों पर पंडाल बने हुए हैं. पूरा रास्ता शाम होते ही लाइट बत्ती से जगमाता हुआ नजर आ रहा है. दुर्गोत्सव को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है. पूजा पंडालों के अतिरिक्त भीड़ भाड़ वाले इलाकों एवं बाजारों में सीसी टीवी के सहारे नजर रखी जा रही है.
दुर्गा मंदिरों एवं पूजा पंडालों में पुलिस बल एवं महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. संवेदनशील स्थानों पर खास तौर पर सतर्कता बरती जा रही है. सुरक्षा के लिए सादे लिबास में भी पुरुष कर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है. ट्रैफिक जाम की समस्या से निबटने के लिए कई मार्गों को वन वे किया गया है.

%d bloggers like this: