January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनएमसीएच में कोरोना वैक्‍सीन सेंटर का किया निरीक्षण

पटना:- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को एनएमसीएच में कोविड-19 टीके के लिए बने फ्रीजर स्टोर, कूलर स्टोर, कोविड टीका कक्ष, आगंतुक लॉबी और टीकाकरण स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मुख्यमंत्री को आमलोगों के टीकाकरण, टीका एवं उससे जुड़ी सामग्रियों के रख रखाव के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण की पूरी तैयारी कर ली गई है और इसके लिए प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘टीके के रखरखाव और टीकाकरण के लिए जरूरी सिरींज बड़ी संख्या में आ चुकी है। यहां से दस जगहों पर वैक्सीन और उसकी सामग्री भेजी जाएगी। वहां से सभी जिलों में और जिला से जहां भी जरूरत होगी आगे भेजा जाएगा। उसकी तैयारियों को देखने के लिए यहां आए हैं।”
नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से टीके की उपलब्धता के बाद प्रदेश में केंद्र के दिशा निर्देश के अनुसार टीकाकरण का कार्य शुरू होगा। उन्होंने बताया, ‘‘सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा और इसके बाद अन्य लोगों को टीका लगाया जाएगा। हालांकि, इसके लिए अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है लेकिन हम ये मानकर चल रहे हैं कि इस महीने टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर पूरी तैयारी है और इसके रखरखाव के लिए पूरा उपकरण मौजूद है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीकाकरण के लिए डेढ़ से दो करोड़ सिरींज उपलब्ध है।” निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, समेत अन्य लोग मौजूद थे ।

Recent Posts

%d bloggers like this: