अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरु का बाग गुरूद्वारे का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश


पटना:- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटनासिटी का दौरा कर गुरु का बाग के पास स्थित बिहार सरकार द्वारा 58 करोड़ की लागत से बनाये गए बहुदेशीय प्रकाश पुंज भवन का जहाँ निरीक्षण किया. वही यात्रियों के ठहरने के लिए 15 करोड़ लागत से बनाये गए पंजाब भवन का भी निरीक्षण भी किया. इस मौके पर जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और पटना सिटी एसडीओ मुकेश रंजन समेत कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने बहुदेशीय प्रकाश पुंज भवन और पंजाब भवन के निरीक्षण के दौरान यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रशासनिक पदाधिकारियों से बातचीत की. साथ ही कई आवयश्क दिशा निर्देश भी दिए.
पटना सिटी में निर्माणाधीन गुरु के बाग़ गुरुद्वारा का निरीक्षण करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 2017 में जिस तरह से गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350 वां जयंती के अवसर पर बहुत ही अच्छे ढंग से सब कुछ (प्रकाश पर्व) का आयोजन किया गया था. उसी समय यह तय हो गया था कि हमलोग इस जगह पर भवन का निर्माण करेंगे और यह सब सारा काम करेंगे.
उन्होंने कहा की भवन तो बन गया. लेकिन उसमे जितनी मूर्तियां लगनी है और जिन चीजों को रखवाना है. अभी तक वह नही हुआ और उसमे देर हो रही थी तो हमने कहा कि हम जाकर देखेंगे कि क्या प्रोग्रेस है. हमलोगों ने जो शुरू में तय किया था, उसको लेकर जो भी बताना था. हमने उसके विषय में अधिकारियों को आज पुनः बता दिया है. उसी हिसाब से काम करेंगे. हमारा लक्ष्य है कि इस साल के अंत तक यह पूरा हो जाय तो बहुत ही सुंदर होगा.

%d bloggers like this: