March 6, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे से लौटे, कहा-तीन कृषि कानून पर पूरे देश के किसानों की भावना एक

केंद्रीय मंत्रियों और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी से की मुलाकात

रांची:- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पांच दिवसीय दिल्ली दौरा से गुरुवार देर शाम रांची लौट आये। करीब एक साल के अंतराल में पहली बार झारखंड से बाहर और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली गये हेमंत सोरेन ने दिल्ली दौरे के क्रम में जहां कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की, वहीं गठबंधन सरकार में शामिल प्रमुख घटक दल कांग्रेस के आला नेताओं से मुलाकात कर उन्हें एक वर्ष में किये गये कार्यां के बारे में जानकारी दी।
रांची एयरपोर्ट पर हेमंत सोरेन ने इस यात्रा के बारे में कुछ खास जानकारी देने से इनकार कर दिया, लेकिन दिल्ली दौरे में मिले सभी के प्रति आभार जताया।
इससे पहले दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार की यह धारणा गलत है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ केवल पंजाब और हरियाणा के किसान ही आंदोलनरत है। उन्होंने कहा कि इस कृषि कानून के खिलाफ पूरे देश के किसान संघर्षरत है। हेमंत सोरेन ने कहा कि चाहे वह झारखंड का किसान हो या हिमाचल प्रदेश हो, उत्तर प्रदेश हो या पूर्वात्तर या कोई अन्य जगह, सभी की भावना एक ही है। सभी इस कानून का विरोध कर रहे है।
मुख्यमंत्री ने दिल्ली दौरे के क्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और खनन मंत्री प्रह्लाद जोशी से मुलाकात की। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: