अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

छपराः दिघवारा में बूथ पर जमकर चले लाठी-डंडे, मुखिया प्रत्याशी घायल


छपरा:- दिघवारा प्रखंड में छठे चरण के पंचायत चुनाव के दौरान एक बूथ पर जमकर मारपीट हुई. लाठी का वार लगने एक मुखिया प्रत्याशी घायल हो गए. इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की भी खबर है, लेकिन इसकी पुष्टी नहीं हो सकी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि मतदान के बीच में दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. इसमें कई लोगों को चोटें आयी हैं. कई लोगों मामली चोटें आयी हैं. घटना उस समय हुई जब दो प्रत्याशी अपने-अपने लोगों को जबरन मतदान केंद्र में घुसाने की कोशिश कर रहे थे. उसी समय दोनों पक्षों में विवाद हो गया. इसके बाद लाठी-डंडे चलने शुरू हो गए.
बता दें कि इस बूथ पर पुलिस या प्रशासन का कोई भी वरीय पदाधिकारी अब तक नहीं पहुंचा है. यहां सुरक्षा बल के जो जवान थे, वो भी कुछ नहीं बता रहे हैं. गौरतलब है कि जिले में अभी तक पांच चरण के चुनाव में सभी जगह शांतिपूर्वक मतदान हो रहा था लेकिन छठे चरण में दिघवारा बूथ पर जमकर लाठी-डंडे चले हैं. हालांकि मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. मतदान केंद्रों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है. यह पूछे जाने पर कि पंचायत स्तर पर सरकार कैसी हो, इस पर युवाओं का कहना है कि पंचायत का सर्वांगीण विकास जो करे, वही हमारा प्रतिनिधि होना चाहिए. पंचायत चुनाव को लेकर काफी तैयारी की गई थी. दिघवारा प्रखंड में शीतलपुर पंचायत में आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है.
गौरतलब है कि जिले में निष्पक्ष, स्वच्छ, शांतिपूर्वक चुनाव हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की थी. पुलिस अधिकारियों का विशेष दस्ता, मोटरसाइकिल दस्ता और मोबाइल दस्ता पूरी तरह से तैयार था. उसके बाद भी इतनी बड़ी घटना हो जाना कहीं ना कहीं प्रशासन की विफलता साबित करती है.

%d bloggers like this: