अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोयलांचल का आतंक अमन साहू गैंग के छह अपराधी गिरफ्तार

चतरा:- झारखंड में चतरा जिला पुलिस ने कोयलांचल का आतंक कहे जाने वाले अमन साहू गिरोह को बड़ा झटका देते हुए छह पेशेवर अपराधियो को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (टंडवा) विकास पांडेय के नेतृत्व में गठित पुलिस की स्पेशल टीम ने टंडवा थाना क्षेत्र के गोंदा गांव के समीप से बाईक सवार अपराधियों को एक अभियान के दौरान गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 7.62 बोर के दो पिस्टल, चार मैगजीन एवं 48 कारतूस, 7.65 बोर के चार पिस्टल, दो मैगजीन एवं 12 कारतूस समेत एक पावर बैंक, तीन मोबाइल, चोरी का दो बाईक, आधार कार्ड, एसटीएम, डीएल और अन्य दस्तावेज जप्त किया है।
इस बीच पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा ने बताया कि टंडवा थाना क्षेत्र में कार्यरत कोल कंपनियों और ट्रांसपोर्ट कम्पनियों के कर्मियों पर फायरिंग कर रंगदारी वसूली मामले में यह कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार अपराधियों में से ज्यादातर अपराधी पेशेवर हैं जो पूर्व में भी रंगदारी और फायरिंग के मामले में जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार सभी अपराधी अमन साहू गैंग के फारुख नामक अपराधी के कहने पर घटना को अंजाम देकर कोयलांचल में दहशत फैलाकर रंगदारी वसूली का काम करते थे।
श्री झा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने ही फारुख के कहने पर करीब एक माह पूर्व टंडवा थाना क्षेत्र के बसरिया मोड़ के समीप आरकेटीसी कोल कंपनी के दो कर्मियों को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। साथ ही विंगलात पेट्रोल पंप के समीप महालक्ष्मी कंपनी के प्रबंधक की गाड़ी पर भी फायरिंग कर जानलेवा हमला की घटना को अंजाम दिया। साहू गैंग का एकमात्र उद्देश्य इलाके मे छोटी बड़ी घटना को अंजाम देकर दहशत फैलाकर कॉल कंपनियों और ट्रांसपोर्टरों से रंगदारी वसूलना है। गिरफ्तार सभी अपराधी लातेहार, गिरिडीह और हजारीबाग जिले के रहने वाले हैं।

%d bloggers like this: