अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चतरा : नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप और मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन


चतरा:- झारखंड में चतरा जिला पुलिस ने विशेष अभियान में नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप और मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन कर हथियार समेत अन्य सामान बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी का जोनल कमांडर और 20 लाख का इनामी नक्सली आक्रमण अपने दस्ते के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में चतरा-पलामू सीमा पर स्थित जंगली इलाकों में भ्रमणशील है। वो अपने दस्ते के साथ इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सिमरिया) अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में पुलिस और झारखंड जगुआर की संयुक्त टीम बनाकर अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।
श्री रंजन ने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षा बलों का टीएसपीसी नक्सलियों के साथ दो बार मुठभेड़ हो गयी। पहली मुठभेड़ चतरा पलामू बॉर्डर पर स्थित पलामू के मनातू जंगल में जहां नक्सली खुद पर जवानों को भारी पड़ता देख भाग निकले । इसके बाद पुनः उसी दस्ते के साथ कुंदा थाना क्षेत्र के अनगड़ा जंगल मे फिर मुठभेड़ हो गई। हालांकि, यहां से भी इनामी नक्सली अपने दस्ते के साथ भागने में सफल रहा।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सलियों के भागने के बाद जवानों ने जंगल में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान नक्सलियों के द्वारा संचालित मिनी गन फैक्ट्री और ट्रेनिंग कैंप को पकड़ा गया जिसे मौके पर ही ध्वस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि मौके पर से एक सेमी ऑटोमेटिक मैगजीन लगा राइफल, एक देशी बंदूक, एक टूटा हुआ भराठी बंदूक, देसी बंदूक, वायरलेस सेट, अर्धनिर्मित कट्टा, करीब 200 कारतूस, सोलर प्लेट समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

%d bloggers like this: