अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रिफोर्मिंग एमजीएम के तर्ज पर एमजीएम में बदलाव शुरू, मंत्री के निर्देश पर टीम बन्ना ने किया कार्यो का निरीक्षण


जमशेदपुर:- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के निर्देश पर आज मंत्री बन्ना गुप्ता के पीए (निजी सहायक) संजय ठाकुर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल ने एमजीएम का दौरा कर चल रहे निर्माण कार्य का मुआयना किया। तीन सदस्यीय टीम में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना बन्ना गुप्ता के राजनीतिक सलाहकार जम्मी भास्कर, पीआरओ बिलाल गुफ़्रानी और पीए संजय ठाकुर शामिल थे।
टीम बन्ना ने चल रहे निर्माण कार्य, साफ सफाई और अन्य व्यवस्थाओं पर सूक्षम निरीक्षण किया, इस दौरान टीम ने बाउंड्री वाल के लिए किए गए कार्ययोजना की भी वस्तुस्थिति का जानकारी प्राप्त किया।
सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग की सलाह
निरीक्षण टीम ने सफाई अभियान का भी निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान टीम ने सफाई कार्यो को देखा और इस संबंध में विशेष ध्यान देने की भी बात कही, टीम ने बताया कि सफाई होने के बाद मोनिटरिंग की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने की बात कही।

इमरजेंसी सर्विस पर फोकस करने की सलाह

टीम बन्ना ने एमजीएम सुपरिटेंडेंट डॉ अरूण कुमार से बातचीत की और इमरजेंसी सर्विस पर फोकस करने की सलाह दी, इस दौरान पर्याप्त मैन पावर, जगह की कमी और प्रॉपर प्लानिंग और सर्विस पर विस्तृत चर्चा की।

100 बेड वाले फोर्डेबल बेड के कार्यो का निरीक्षण किया

टीम बन्ना ने पानी टँकी के बगल में चल रहे 100 बेड के अस्थायी फोर्डेबल बेड के कार्य की समीक्षा की, टीम बन्ना ने पाया कि कार्य अंतिम चरण में हैं, 4 सेट में वातानुकूलित कैम्प तैयार किया गया है जिसमें प्रत्येक कैम्प में 25 बेड की व्यवस्था होगी जो ऑक्सीजन युक्त होगी, साथ ही इसमें चिकित्सकों और मरीजों के लिए शौचालय की व्यवस्था होगी। यहाँ ऑक्सीजन की व्यवस्था के साथ शिफ्ट में मैन पावर की व्यवस्था होगी, पूरा कैम्प फायर प्रूफ,एयर प्रूफ हैं जो विपरीत परिस्थितियों में भी सलामत रहेगा।
निरीक्षण के बाद टीम बन्ना ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का सपना और संकल्प हैं एमजीएम का बेहतर व्यवस्था, इसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे हैं, हमे हालात की जानकारी लेने के लिए भेजा गया है और आज की रिपोर्ट हम स्वास्थ्य मंत्री जी को सौपेंगे।टीम बन्ना ने बताया कि जनता को जल्द ही बदलाव दिखेगा और एमजीएम का कायाकल्प होकर रहेगा।
इस अवसर पर टीम बन्ना के अलावे जुस्को के कैप्टन धनंजय मिश्रा, एमजीएम सुपरिटेंडेंट डॉ अरुण कुमार के अलावे अन्य लोग उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: