May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

29 से मौसम में आएगा बदलाव, बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी

रांची:- झारखंड में आगामी 28 अप्रैल तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं आने की संभावना है, जबकि 29 अप्रैल से बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज किये जाने की संभावना है।, वहीं आज जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 41.6डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि रांची का अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री और डालटनगंज का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस रहा।
रांची स्थित मौसम विज्ञान विभाग के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने अगले पांच दिनों के पूर्वानुमान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 28अप्रैल तक मौसम शुष्क बना रहेगा, जबकि 29 अप्रैल से तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी। इस दौरान विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है।
विभाग की मानें तो 27 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा। इस दौरान राज्य का अनुमानित तापमान 41 डिग्री सेल्सियस होगा। वहीं 28 अप्रैल को राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। आने वाले 28 अप्रैल तक राज्य का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जायेगा.।
विभाग की मानें तो 29 अप्रैल से 1 मई तक राज्य में बारिश की संभावना है. बारिश कुछ हिस्सों में होगी. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। विभाग की मानें तो इस दौरान राज्य के उत्तर पूर्वी, मध्य और दक्षिणी भाग में बारिश होगी. जिसमें रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, सिमडेगा, खूंटी, रामगढ, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज शामिल है.

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: