प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन और प्रस्थान को लेकर 23 व 24 अप्रैल को शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। ट्रैफिक एसपी अजित पीटर डुंगडुंग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 23 अप्रैल को पीएम का रांची में रोड शो कार्यक्रम में है। इस कार्यक्रम को लेकर मंगलवार की शाम पांच से कार्यक्रम की समाप्ति तक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, हिनू चौक, बिरसा चौक, सेटेलाइट चौक, अरगोड़ा चौक से राजभवन मार्ग बंद रहेंगे। साथ ही इससे सटे मार्ग भी बंद रहेगा। इन मार्गों पर आवागमन पूरी तरह से ठप रहेगा। जारी आदेश यह भी कहा गया है कि जिन मार्गों से पीएम का कारकेड गुजर जाएगा, उन मार्गों को खोल दिया जाएगा। इससे वाहन चालकों को परेशानी नहीं होगी। ट्रैफिक जाम की समस्या भी नहीं होगी। जारी आदेश के अनुसार बिरसा मुंडा एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग भी तय कर दिया है। निर्धारित मार्ग से ही उन्हें एयरपोर्ट जाना होगा।

विमान से जाने वाले पांच घंटा पहले पहुंचे एयरपोर्ट
ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने कहा है कि पीएम के रोड शो की वजह से हवाई यात्रा करनेवाले यात्रियों को नियत समय में एयरपोर्ट पहुंचने में दिक्कतें हो सकती हैं। इसलिए वे शाम को उड़ान भरनेवाले विमानों के समय को देखते हुए शाम 5.30 बजे तक हर हाल में एयरपोर्ट पहुंच जाएं। शाम को पांच बजे के बाद इंडिगो की पटना-दिल्ली फ्लाइट, गो एयर की मुंबई, इंडिगो की बेंगलुरु, इंडिगो की कोलकाता, एयर इंडिया की रायपुर, गो एयर, विस्तारा और इंडिगो की नयी दिल्ली की फ्लाइट उड़ान भरती है। इन एयरलाइंस से सफर करनेवाले यात्रियों को चार से पांच घंटे पहले ही रांची एयरपोर्ट पहुंचने का आग्रह किया गया है।

एयरपोर्ट आने-जाने के ये हैं वैकल्पिक मार्ग
सिंहमोड़ से लटमा-हेथू होते हुए एयरपोर्ट
खरसीदाग मार्ग-हेथू तुंबागुटू, बड़काटोली-चंदाघांसी-भुसूर भाया रिंग रोड
सदाबहार चौक नामकुम से होते हुए हेथू-तुंबागुटू, करमटोली-कुटियातू व रिंग-रोड
आर्मी कैंप-पोखरटोली-नीम चौक भाया डोरंडा का मार्ग विमान यात्रियों के लिए तय किया गया है।

ये रूट रहेंगे डायवर्ट
कांके चांदनी चौक से पुलिस मुख्यालय, प्रोजेक्ट भवन, धुर्वा गोलचक्कर होते हुए अपने गंतव्य तक जा सकेंगे।
एजी मोड़ से लॉरेटो स्कूल, डीएवी श्यामली, सेटेलाइट चौक होते हुए गंतव्य तक जा सकेंगे।

24 अप्रैल को येे मार्ग रहेंगे बंद
प्रधानमंत्री का कारकेड राजभवन से 24 अप्रैल को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के लिए निकलेगा। राजभवन से न्यू मार्ग चौक, अरगोड़ा चौक, सेटेलाइट चौक, बिरसा चौक, हिनू चौक एवं बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रोड बंद रहेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: