अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चं चल की ट्रेनिंग पूरी, लखनऊ के लिए रवाना

सब जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप हंगरी के लिए चंचला की ट्रेनिंग रांची के खेलगांव में शुक्रवार को पूरी हो गई. 15 साल की चंचला इंडिया कैंप में शामिल होने के लिए लखनऊ रवाना हो गईं. हंगरी में 19 से 25 जुलाई तक चलने वाले टूर्नामेंट में वह अंडर-17 में 40 किलोग्राम वर्ग में अपना हुनर दिखाएगी. सबको उम्मीद है कि रिंग में फुर्ती, धैर्य और स्टेमिना के साथ लड़ने वाली चंचला पदक लेकर जरूर लौटेगी.
ट्रेनिंग के अंतिम दिन चंचला ने बताया कि उसने टूर्नामेंट के लिए खूब मेहनत की है और उसके कोच बबलू कुमार और राजीव रंजन ने भी उन्हें काफी कुछ सिखाया है. वह अपने गुरु के सिखाए हर मंत्र का हंगरी में बखूबी इस्तेमाल करेगी.
19 से 25 जुलाई 2021 तक बुडापेस्ट हंगरी में आयोजित सब जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 के लिए चयनित पहलवानों का भारतीय कुश्ती शिविर 3 जुलाई 2021 से लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है. इसको लेकर रांची के ओरमांझी की रहने वाली चंचला अपने कोच राजीव रंजन के साथ लखनऊ रवाना हो गई.
चंचला का रांची के खेलगांव में 9 दिन तक प्रशिक्षण चला. जिसमें उसे कुश्ती से जुड़ी तमाम बारीकियों की जानकारी दी गई. इस दौरान उसके कोच बबलू कुमार ने उसे हर उम्र और किलोग्राम के पहलवानों से लड़ाया. ट्रेनिंग की हर परीक्षा में चंचला पूरी तरह खरी उतरी और उसने प्रशिक्षण के दौरान सभी रेसलर को रिंग में धूल चटाई.
ट्रेनिंग के दौरान चंचला के डाइट का भी भरपूर ध्यान रखा गया. चंचला ने बताया कि इस दौरान उसने निर्देशानुसार मटन और चिकन भी खूब खाए. साथ ही शरीर को ऊर्जावान और पोषण देने वाले भोजन का भी जमकर लुत्फ उठाया.

%d bloggers like this: