June 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्र सरकार ब्लैक फंगस महामारी से निपटने के लिए तत्काल जीवन रक्षक दवाईयां उपलब्ध कराएं-कांग्रेस

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि आज देशभर के श्मशान घाट में ज्वाला धधक रही है, लेकिन केंद्र सरकार का कोरोना और ब्लैक फंगस जैसी महामारी से निपटने से ज्यादा ध्यान नई दिल्ली में बनने वाले सेंट्रल विस्टा पर है। देश-दुनिया के मीडिया ने भी व्यंग्यात्मक लहजे में घड़ियाली आंसू पर कड़ा प्रहार किया है और इस अव्यवस्था के लिए केंद्र सरकार को पूरी तरह से असफल करार कर दिया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिस्टम के कुशासन के चलते दुनिया भर में सिर्फ भारत में कोरोना के साथ ब्लैक फंगस महामारी का रूप धारण करता जा रहा है। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए वैक्सीन की कमी तो है ही, इस नयी महामारी की दवा की भी भारी कमी है। केंद्र सरकार तत्काली ब्लैक फंग महामारी से निपटने के लिए आवश्यक जीवन रक्षक दवाईयां राज्यों को उपलब्ध कराये।
प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि देशभर में ब्लैक फंगस के अब तक 7200 मामले सामने आयी है। इस महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार की तैयारियों का सिर्फ इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि राष्ट्रीय राजधानी में भी ब्लैक फंगस के 197 मामले सामने आये और वहां जरूरी दवाईयों की किल्लत आनी शुरू हो गयी। जब राष्ट्रीय राजधानी का यह हाल है, तो झारखंड समेत देश के अन्य राज्यों की क्या स्थिति होगी, इसका सहज अनुमान लगाया जा सकता है।
प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज पत्र लिया गया है, लेकिन जिस तरह से केंद्र सरकार इंजेक्शन, दवाईयां और वैक्सीन उपलब्ध कराने में विलंब करती है, वह काफी चिंता का विषय हैं। प्रदेश कांग्रेस भी केंद्र सरकार से यह आग्रह करती है कि जल्द से जल्द राज्य को पर्याप्त संख्या में ब्लैक फंगस से निपटने के लिए जीवन रक्षक दवाईयां उपलब्ध करायी जाए।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: