अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्र सरकार ने अवैध स्पाईवेयर को कितने हजार करोड़ में खरीदा- रामेश्वर उरांव


रांची:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा इजराईल स्पाईवेयर पेगासस के जरिये देश के नेताओं, मीडिया कर्मियों का फोन हैकिंग मामले पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने आज कांग्रेस भवन, रांची में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा यह कदम राष्ट्रीय सुरक्षा को समाप्त करना है और मौलिक अधिकारों और संवैधानिक कर्तव्यों का दिन-दहाडे हत्या कर रही है। जिस प्रकार केन्द्रीय मंत्री, सुरक्षा बलों के वर्तमान एवं पूर्व प्रमुख विपक्ष, पत्रकार, मीडिया प्रबंधकों, सहित कांग्रेस नेता राहुल गांधी के फोन हैक होने की जानकारी सामने आयी है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार किस प्रकार निजीता का हनन कर रही है। बेशक यह देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के बिना सहमति से नहीं हो सकता है। इसलिए इनकी भूमिका का पूर्ण जांच की जानी चाहिए, देश की जनता यह भी जानना चाहती है कि भारत सरकार इस अवैध स्पाईवेयर को कितने हजार करोड रुपये खर्च करके खरीदा।
संवाददाता सम्मेलन में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, केशव महतो कमलेश, मानस सिन्हा, प्रवक्ता शमशेर आलम, राकेश सिन्हा, संगठन प्रभारी रविन्द्र सिंह, अमूल्य नीरज खलखो उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि हर उस मुद्दे जो राष्ट्रीय सुरक्षा से जुडा हो मोदी सरकार और उसके मंत्री देश की आवाम को गुमराह करते रहे हैं। आज भी नये आईटी मंत्रियों में संसद को गुमराह करने की कोशिश की, जो देश हित में गलत है। देश की आवाम को यह भी जानना जरूरी है कि मोदी सरकार अपने नागरिकों और राजनीतिक नेताओं की जासूसी क्यों करा रही थी? 2019 के आमचुनावों के पहले और उसके दौरान और उसके बाद भी।
इस घटना की न्यायिक जांच और गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस 22 जुलाई को राजभवन मार्च करेगी।

%d bloggers like this: