अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रूपा तिर्की मौत मामले में सीबीआई ने दर्ज किया केस

डीएसपी रैंक के अधिकारी करेंगे जांच
रांची:- झारखंड में साहेबगंज की तत्कालीन महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच सीबीआई एससीबी पटना ब्रांच की टीम करेगी। मामले की जांच डीएसपी विशंभर दीक्षित के नेतृत्व में की जाएगी। झारखंड उच्च न्यायालय ने रूपा तिर्की की मौत मामले में सीबीआई को झारखंड पुलिस से अविलंब केस लेकर जांच करने का आदेश दिया गया था।
रूपा तिर्की की मौत मामले में कई संदेहास्पाद बातें सामने आयी थी। जिसके कारण रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर हत्या की आशंका जताते हुए सीबीआई जांच का आग्रह किया गया था। हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसके द्विवेदी की अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद 1 सितंबर को इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था।
गौरतलब है कि विगत 3 मई को रूपा तिर्की का शव उनके साहेबगंज स्थित सरकारी आवास में फंदे पर झूलता मिला था। पुलिस ने इसे आत्महत्या का केस माना था और छानबीन के आधार पर रूपा तिर्की के बैचमेट दारोगा शिव कुमार कनौजिया को 9 मई को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना था कि शिव कुमार कनौजिया ने ही रूपा तिर्की की भावनाओं को आत किया, जिसके कारण उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं परिजनों की नाराजगी के बाद राज्य सरकार की ओर से इस मामले की जांच झारखंड उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति विनोद गुप्ता के नेतृत्व में एकदिवसीय आयोग का गठन किया था।

%d bloggers like this: