अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सीबीआई ने तेज की बकोरिया मुठभेड़ की जांच, टीम पहुंची


पलामू:- सीबीआई ने कथित बकोरिया मुठभेड़ की जांच तेज कर दी है। बकोरिया मुठभेड़ की जांच के लिए सीबीआई की टीम आज पलामू पहुंच गई है। इसके बाद सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर और टॉप अधिकारी जल्द ही पलामू पंहुचने वाले हैं। सभी घटनास्थल का जायजा लेंगे। सीबीआई की टीम ने पिछले एक सप्ताह में मीडिया के कई लोगों का बयान दर्ज किया है। जांच टीम का नेतृत्व एएसपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। सीबीआई कथित बकोरिया मुठभेड़ के मामले की जांच लगभग पूरी हो गई है।
सीबीआई जल्द ही पूरा सेटअप रांची शिफ्ट करने वाली है। बाकी जांच अब रांची में होगी। लगभग आठ महीने के बाद सीबीआई की टीम पलामू पंहुची है और मामले की जांच कर रही है। मामले में पलामू के तत्कालीन डीआईजी, एसपी, लातेहार एसपी, तत्कालीन मनिका, सतबरवा और सदर थाना के प्रभारी से पूछताछ हो चुकी है। अब एफएसएल, आईपीएस, कोबरा और सीआरपीएफ के अधिकारियों से पूछताछ होगी। सीबीआई सूत्रों के अनुसार तत्कालीन डीजी, सीआरपीएफ आईजी, डीआईजी, कमांडेंट, कोबरा कमांडेंट, सहायक कमांडेट से सीबीआई पूछताछ करेगी। मामले में पूछताछ के लिए कई टॉप अधिकारियों को जल्द नोटिस भेजा जाएगा। पलामू के तत्कालीन अभियान एसपी से भी पूछताछ होने वाली है। तत्कालीन डीआईजी और सदर थानेदार ने सीबीआई को बताया है कि मुठभेड़ फर्जी है। जबकि मारे गए कुछ के परिजनों ने विरोधाभास बयान दिया है। कई के परिजन और जानने वाले सीबीआई के समक्ष गवाही नहीं दे रहे हैं।
ज्ञात हो कि 8 जून 2015 को बकोरिया के भलवही घाटी में कथित तौर पर 12 नक्सली मारे गए थे। मारे गए नक्सलियों में टॉप कमांडर आरके उर्फ अनुराग, उसका बेटा और भतीजा शामिल था।

%d bloggers like this: