January 27, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल एसआईटी का किया गठन

आईपीएस मनोज शशिधर इस एसआईटी के मुखिया होंगे।

पटना:- सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल एसआईटी का गठन किया है। आईपीएस मनोज शशिधर इस एसआईटी के मुखिया होंगे। आपको बता दें कि गुजरात कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर को काफी तेज तर्रार अधिकारी माना जाता है। उन्हें इसी साल जनवरी में सीबीआई का ज्वाइंट डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। मनोज शशिधर की नियुक्ति की मंजूरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने दी थी। गृह मंत्री अमित शाह भी इस कमेटी के मेंबर हैं।

सीबीआई में आने से पहले मनोज शशिधर गुजरात स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो में बतौर एडिशनल डीजी काम कर रहे थे। वह वडोदरा के पुलिस कमिश्नर, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में डीसीपी, अहमदाबाद में ही ज्वाइंट कमिश्नर भी रहे हैं। शशिधर की गिनती ईमानदार और तेज-तर्रार आईपीएस अधिकारियों में होती है। इसी के चलते सरकार उन्हें सीबीआई में ले आई थी।

माना जा रहा है कि जल्द ही सीबीआई द्वारा गठित एसआईटी की टीम केस की फाइल और दूसरे दस्तावेज लेने के लिए पटना पहुंचेगी। इसके बाद रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एसआईटी पहले इस केस के सभी दस्तावेज जुटा लेना चाहती है, इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी और सुसाइड के लिए उकसाने से लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। मामला गरमाने के बाद बिहार सरकार ने केंद्र से मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने मामला सीबीआई के सुपुर्द कर दिया। 5 अगस्त को ही रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान केंद्र ने न्यायालय को भी यह जानकारी दी थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: