अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्कूलों में ही बनेगा जाति प्रमाण पत्र, 29 से विशेष अभियान-मुख्यमंत्री


हम यहां बांग्लादेश और पाकिस्तान के लिए नहीं, झारखंडियों के लिए बैठे हैं
रांची:- झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने जाति प्रमाणपत्र को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब स्‍कूलों में ही जाति प्रमाणपत्र बनाए जा सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 29 दिसंबर के बाद से सरकारी और निजी स्‍कूलों में ही प्रमाणपत्र बनवाए जा सकेंगे, सभी कक्षा के छात्र जाति प्रमाणपत्र बना सकेंगे। विधनसभा सत्र के दौरान एक प्रश्‍न के जवाब में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह बात कही।
जाति प्रमाणपत्र बनाने के लिए स्‍व-घोषणापत्र को लेकर भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने सवाल उठाया था। इस पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जाति प्रमाणपत्र पर सरकार ने संज्ञान लिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि 29 दिसंबर के बाद प्रदेश के निजी और सरकारी स्‍कूलों में छात्रों के जाति प्रमाणपत्र बनाए जा सकेंगे। यह सुविधा सिर्फ 8 वीं या 9वीं कक्षा के छात्रों के लिए नहीं होगी, बल्कि सभी कक्षा के छात्र विद्यालय में ही जाति प्रमाणपत्र बनवा सकेंगे।
इस बीचे सत्‍ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वह सदन में झारखंड के लोगों का काम करने के लिए बैठे हैं, न‍ कि बांग्‍लादेशी या पाकिस्‍तानी के लिए।

%d bloggers like this: