अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विस में गंभीर बीमारी उपचार योजना में अनियमिता का मामला गूंजा


रांची:- निर्दलीय विधायक सरयू राय ने मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी उपचार योजना अंतर्गत सूचीबद्ध बीमारियों के उपचार का लाभ मरीज को सूचीबद्ध अस्पतालों में इलाज कराने के संबंध में गड़बड़ी और अनियमितता का मुद्दा उठाया।
विधनसभा में प्रश्नकाल के दौरान सरयू राय ंने बताया कि फरवरी 2020 से जुलाई 2020 के बीच राज्य के कई असूचीबद्ध अस्पतालों, जैसे मेडिट्रीना, आदित्यपुर और ब्रह्मानंद नारायणा, तामोलिया को कतिपय असूचीबद्ध बीमारियों के इलाज का लाभ दिया गया, जो अनियमित और भ्रष्ट आचरण है। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ब्रह्मानंद नारायण अस्पताल मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी उपचार योजना के तहत बीमारियों के इलाज के लिए सूचीबद्ध है। इस योजना अंतर्गत फरवरी से जुलाई 2020 के बीच असूचीबद्ध अस्पतालों को असूचीबद्ध बीमारियों के इलाज का लाभ दिये जाने संबंधी सूचना सिविल सर्जन जमशेदपुर के माध्यम से विभाग को प्राप्त हुआ है। प्राप्त प्रतिवेदन के जांचोपरांत दोषी के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
इस सवाल पर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने भी हस्तक्षेप करते हुए कहा कि कई बार विभागीय अधिकारियों की ओर से गलत उत्तर दिये जाने की शिकायत मिल रही है। इसलिए यह सुनिश्चित होना चाहिए कि अधिकारी जवाबदेही के साथ सदस्यों के सवालों का जवाब दें। उन्होंने चलते सत्र में ही इस मामले में जांच कराकर रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

%d bloggers like this: