January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दाखिल खारिज को लेकर सदर अंचल के विभिन्न पंचायतों में लगाया गया कैंप

अंचल अधिकारी ने किया सुआ पंचायत में लगे कैंप का निरीक्षण

मेदिनीनगर:- उपायुक्त शशि रंजन के निर्देशानुसार जमीन का दाखिल खारिज को लेकर जिले के विभिन्न पंचायतों में कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज सदर अंचल क्षेत्र के सिंगरा कला, रजवाडीह, सुआ एवं पोलपोल के पंचायत भवन में कैंप लगाया गया, जहां दाखिल खारिज से संबंधित मामलों में आवेदक के आवेदनों एवं उसके साथ संलग्न दस्तावेजों की जांच की गई। जांचोपरांत आवेदनों को ऑनलाईन प्रविष्टि कराई गयी।

कैंप में आपसी बटवारा एवं उत्तराधिकार के आधार पर नामांतरण हेतु आवेदन प्राप्त किया जा रहा था। आपसी बटवारा के आधार पर नामांतरण हेतु अपलोड किए गए दस्तावेजों की जांच की गई। इसमें आपसी, पारिवारिक बटवारा का नोटरी पब्लिक द्वारा निर्गत शपथ पत्र, न्यायालय द्वारा पार्टीशन सूट में पारित आदेश की प्रति, निबंधन बटवारा की दस्तावेज की प्रति, संबंधित राजस्व ग्राम प्रधान, मुखिया द्वारा सत्यापित प्रतिवेदन, अन्याय, खतियानी रैयतों के उत्तराधिकार नामांतरण के आधार पर नामांतरण हेतु अपलोड किए जाने वाले जमीन से संबंधित दस्तावेज, वंशावली का नोटरी पब्लिक द्वारा निर्गत शपथ पत्र, पंजी-2 के रैयत का मृत्यु प्रमाण पत्र अथवा राजस्व प्रधान, मुखिया से सत्यापित स्वघोषणा पत्र, लगान रसीद की प्रति, संबंधित राजस्व ग्राम, मुखिया द्वारा सत्यापित प्रतिवेदन, अन्याय संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेजों की जांच की गयी।
कैंप आयोजन को लेकर सभी राजस्व उपनिरीक्षक द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया था, ताकि आमजनों को इसका अधिकाधिक लाभ मिल सके।
इधर, सदर अंचल अधिकारी राम नरेश सोनी ने लगाए गए कैंप का निरीक्षण किया। वे सुआ पंचायत पहुंचे और वहां हो रहे कार्यों का जायजा लिया। साथ ही लाभुक आवेदकों के आवेदन की जांच सही से करने एवं जांचोपरांत आवेदनों को ऑनलाइन प्रविष्टि करने का निर्देश दिया। कैंप आयोजन को लेकर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।कज

Recent Posts

%d bloggers like this: