अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विष्णुगढ़ प्रखंड के कुसुंमा पंचायत में लगा शिविर,300 से ज्यादा लोगों की समस्याओं का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया


हजारीबाग:- विष्णुगढ़ प्रखंड के कुसुंमा पंचायत में लगा शिविर आपके अधिकार- आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अठारह सौ से अधिक लोगों ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आवेदन दिया। वहीँ लगभग 300 से ज्यादा लोगों की समस्याओं का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया।
शिविर के दौरान 5 ड्रॉपआउट बच्चों का स्कूल में नामांकन कराया गया, डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों के बीच कोरोना से बचाव हेतु मास्क का वितरण किया गया,वहीं कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए 20 लोगों के बीच कोविड का टीका दिया गया।मौके पर कई प्रवासी मजदूरों को जॉब कार्ड,असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को ई-श्रम पोर्टल पर निबंधन कराया गया।कार्यक्रम के दौरान 4 जरूरतमंदों के बीच सोना सोबरन योजना के अंतर्गत धोती साड़ी का वितरण किया गयाद्य वहीं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगाए गए शिविर में लोगों का स्वास्थ्य जांच व दवाइयां दी गई।वहीं 20 लोगों को कोविड टीकाकरण करवाया गया। मौके पर पांच ड्रॉपआउट विद्यार्थियों का नामांकन कराया गया।
इस शिविर में लगभग 20 विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए तथा ग्रामीणों द्वारा संबंधित योजनाओं के जानकारी एवं लाभ लेने के लिए आवेदनों को समर्पित किए।

%d bloggers like this: