अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सदर प्रखंड के अमनारी पंचायत में लगा शिविर,ग्रामीणों ने पहुंच ली योजनाओं की जानकारी


हजारीबाग:- आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सदर प्रखंड प्रशासन के नेतृत्व में अमनारी पंचायत अंतर्गत शनिवार को शिविर का आयोजन कर सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन प्राप्त किए गए। मौके पर वरीय पदाधिकारी के रूप में उपस्थित उप विकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा की उपस्थिति में विभिन्न परिसंपत्तियों का वितरण किया गयाद्य
मौके पर 5 लाभुकों को ऑन द स्पॉट पेंशन की स्वीकृति, 2 लाभुकों लगान रसीद, दो लाभुक को खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्ड, तीन श्रमिकों को जॉब कार्ड एवं ठंड से बचाव के मद्देनजर 10 वृद्ध जनों को कंबल वितरण किया गया।वहीँ 15वे वित्त आयोग से सभी वार्डों में कचरा प्रबंधन के लिए डस्टबिन का भी वितरण किया गया।
ग्रामीणों की समस्या का समाधान व विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के उद्देश्य से विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए। शिविर के दौरान पेंशन हेतु सामाजिक सुरक्षा विभाग,खाद्य सुरक्षा योजना के तहत आपूर्ति विभाग, मनरेगा के स्टॉल, श्रमिकों के निबंधन के लिए ई-श्रम पोर्टल का स्टॉल, प्रधानमंत्री आवास योजना के स्टॉल,स्वास्थ्य विभाग,सेवा की गारंटी अधिनियम के जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र तथा आय प्रमाण पत्र के स्टॉल, राजस्व विभाग आदि के स्टॉल लगाए गए।

%d bloggers like this: