June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कैबिनेट की बैठक कल, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

रांची:- कोरोना संक्रमण का असर कम होते ही जनजीवन अब सामान्य होने लगा है। राज्य सरकार भी विकास कार्यों को पटरी पर लाने में जुट गई है, जिसके तहत करीब ढाई महीने के बाद कैबिनेट की बैठक 4 जून को बुलाई गई है। इससे पहले 12 मार्च को हेमंत कैबिनेट की बैठक हुई थी।
4 जून को शाम 4 बजे से झारखंड मंत्रालय में होनेवाली कैबिनेट की बैठक काफी महत्वपूर्ण होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में मंत्रिपरिषद द्वारा दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है। जिन विभागों के प्रस्ताव पर कैबिनेट में चर्चा होने की संभावना है, उसमें ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग, कार्मिक प्रशासनिक सुधार विभाग, वन एवं पर्यावरण, शिक्षा सहित कई विभाग शामिल हैं।
इधर कैबिनेट में होनेवाले प्रस्तावों पर चर्चा के लिए विभागीय मंत्रियों द्वारा लगातार वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की जा रही है। कृषि मंत्री बादल ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव से प्रोजेक्ट भवन में मुलाकात कर विभाग के कई प्रस्तावों के बारे में जानकारी दी। वहीं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम भी वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव से मिलकर कैबिनेट के प्रस्तावों को लेकर चर्चा की। कैबिनेट की बैठक में पंचायत चुनाव को लेकर बजटीय प्रावधान, मार्केटिंग बोर्ड में रिफार्म्स आदि के प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है। कृषि मंत्री बादल ने भी 4 जून की कैबिनेट बैठक को महत्वपूर्ण बताया है। वहीं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा है कि बैठक में विभाग के कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: