अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

व्यवसायी व कर्मचारी सकुशल बरामद, छह अपहरणकर्ता गिरफ्तार


सरायकेला:- सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के आटा मिल व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल और उनके कर्मचारी अश्विनी महतो को सकुशल बरामद करते हुए पुलिस ने छह अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने रविवार को बताया कि व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल और उनके कर्मचारी अश्विनी महतो को कांड्रा के रायपुर गांव से मुक्त कराया गया। बीते 27 अगस्त को उनका अपहरण पैसे के लिए किया गया था।
उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ता पहले एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग कर रहे थे। इसके बाद 10 लाख रुपए में डील तय हुआ था। अपहरणकर्ताओं ने महेंद्र अग्रवाल के पास वारदात के समय मौजूद 35 हजार रुपए भी ले लिए थे। वे अपहरण के बाद दोनों को पहले सीनी ले गए और वहां से फिरौती की रकम मांगी। उसके बाद वे अपना ठिकाना लगातार बदल रहे थे। अंततः कांड्रा के गगड़ाबेड़ा से दूसरी जगह ले जाए जाने के दौरान उन्हें धर दबोचा गया। गिरफ्तार किए गए अपहरणकर्ताओं में मिलन कुमार दास, राधा बलम कालिंदी, कालिदान कालिंदी, रोथो मांझी, दयामेय केवर्त और मनोज सरदार शामिल हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान सभी अपराधियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।
एसपी ने बताया कि शुरू में हमें भी आशंका थी कि यह मामला अपहरण का नहीं भी हो सकता है, लेकिन अनुसंधान में पता चला कि फिरौती वसूलने के लिए अपहरण किया गया है। जिसके बाद पुलिस टीम ने तकनीकी और मानवीय सहयोग से सफलता पाई। इस मामले में एक अभियुक्त की गिरफ्तारी अभी होनी बाकी है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी स्थानीय हैं। इनका अभी तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। ये या तो छोटे-मोटे काम करते थे या बेरोजगार थे। इसका साजिशकर्ता मिलन कुमार दास है। बताया गया है कि बीते 27 अगस्त की रात उनका अपहरण कर उनको मुड़िया गांव में ही रखा गया था। उसके बाद उनको अलग-अलग जगहों पर रखा जाता था। उन्होंने बताया कि मुड़िया में ही महेंद्र अग्रवाल का आटा मिल है। आदित्यपुर से वे प्रतिदिन आना-जाना करते थे। बीते 27 अगस्त को रात में मिल से घर लौटते समय उनका अपहरण किया गया था।

%d bloggers like this: