May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तिरंगे से रोशन हुआ बुर्ज खलीफा, यूएई ने भारत को दिया मजबूत रहने का संदेश

अबू धाबी:- भारत कोरोना वायरस की भयंकर महामारी से जूझ रहा है। यहां आए दिन हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। गंभीर संकट से गुजर रहे भारत की मदद के लिए कई देश आगे आ रहे हैं और कोरोना से जंग जीतने के लिए भारत का मनोबल बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने अपनी सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को भारत के झंडे के रंगों से रोशन कर देश के साथ खड़े होने का संदेश दिया। दरअसल, यूएई ने भारत के प्रति अपना समर्थन और प्यार जताने के लिए बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में रंग दिया। सबसे ऊंची इमारत पर यूएई ने भारत को #StayStrongIndia (मजबूत बने रहने) का मैसेज दिया। रविवार देर रात यूएई में भारतीय दूतावास की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया कि ‘भारत कोरोना के खिलाफ भीषण युद्ध लड़ रहा है, ऐसे में उसका दोस्त यूएई अपनी शुभकामनाएं भेजता है कि सबकुछ जल्द ठीक हो।’
वैक्सीन बनाने के लिए कच्चे माल की सप्लाई करेगा अमेरिका
गौरतलब है कि भारत में कोरोना से लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार टीकाकरण है, लेकिन अमेरिका की तरफ से वैक्सीन बनाने में जिस कच्चे माल की जरूरत पड़ती थी, उसके निर्यात पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि, अब रविवार को अमेरिका ने कहा कि वह भारत को वैक्सीन बनाने में हर उस कच्चे माल की सप्लाई करेगा, जिसकी जरूरत पड़ने वाली है। साथ में यह भी कहा गया है कि फ्रंट लाइन वर्कर्स को बचाने के लिए अमेरिका की तरफ से तुरंत रैपिड डाइगोनॅस्टिक टेस्ट किट, वैन्टिलेटर और पीपीई किट उपलब्ध करवाई जाएंगी।
ब्रिटेन भी कर रहा मदद
इससे पहले कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में भारत को ब्रिटेन का साथ मिला। ब्रिटेन ने भारत को 600 ऐसे इक्विपमेंट्स भेजने की घोषणा की है, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काम आएंगे। रविवार को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की पहली खेप यूके से रवाना भी हो गई, जो मंगलवार तक दिल्ली पहुंच सकती है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: