January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रिम्स निदेशक का बंगला बनेगा बिहार चुनाव में विपक्षी सियासत का केंद्र

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद से मिलने की कोशिश में रहते है बिहार के कई नेता

रांची:- राष्ट्रीय जनता दल, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद को रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान, रिम्स के पेइंग वार्ड से सुरक्षा कारणों से रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है। अब यह बंगला बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्षी सियासत का का केंद्र बनने की संभावना है। इस बंगले के ईद-गिर्द इन दिनों बिहार से आयी कई गाड़ियां मंडराती रहती है। आरजेडी समेत महागबंधन में शामिल दलों के नेता खुद के टिकट या अपने करीबियों को टिकट दिलाने की पैरवी में लालू प्रसाद से मुलाकात की कोशिश में जुटे रहते है, लेकिन फिलहाल कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जेल मैनुअल के तहत प्रत्येक शनिवार को तीन लोगों को उनसे मिलने की दी गयी अनुमति पर भी रोक लगा दी गयी है। सिर्फ विशेष परिस्थिति में ही लालू प्रसाद की सहमति प्राप्त कर शनिवार को लालू प्रसाद से तीन लोगों से मिलने की अनुमति दी जाती है।
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि चारा घोटाले के चार मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद का बिहार की सियासत में अब भी प्रभाव कम नहीं हुआ है। चुनाव मेंसहयोगी दलों के साथ गठबंधन और टिकट बंटवारे में उनकी भूमिका अहम होगी। राजनीतिक बंदी होने के कारण लालू प्रसाद को टीवी और समाचार पत्र समेत कई अन्य सुविधाएं मिली है, जिससे वे बिहार की हर राजनीतिक घटना पर नजर बनाये रखते है, वहीं शनिवार को अपने तीन मुलाकतियों के माध्यम से महागठबंधन के तमाम नेताओं को संदेश भी भेजने का काम करते है।
बिहार विधानसभा चुनाव की तिथि की औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है, इसके बावजूद निर्धारित समय पर चुनाव होने की चर्चा के बीच जल्द ही राजद के कई वरिष्ठ नेताओं के रांची पहुंच कर लालू प्रसाद से मुलाकात की भी संभावना है। वहीं हाल ही में अपनी की सुरक्षा में लगे नौ सुरक्षाकर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाये जाने के लालू प्रसाद खुद भी विशेष एहतियात बरत रहे है । इससे पहले भी लालू प्रसाद के सेवक और कुछ सुरक्षाकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: