April 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

10वीं पास के लिए रेलवे में 4500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

डेस्क:- रेल सेक्टर में नौकरी करने के इच्छुक छात्रों के लिए सुनहरा मौका है। नॉर्थ फ्रंटीयर रेलवे (NFR) ने एक्ट अप्रेंटिस के हजारों पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर 10वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस वैकेंसी की डीटेल यहां दी जा रही है। साथ ही नोटिफिकेशन और आवेदन के लिंक्स भी दिये जा रहे हैं।

पदों की जानकारी
पद का नाम – एक्ट अप्रेंटिस
पदों की कुल संख्या – 4499

किस यूनिट में कितने पदों पर होंगी भर्तियां

कटिहार और टीडीएच वर्कशॉप – 970 पद
अलीपुरद्वार – 493 पद
रंगिया – 435 पद
लुमडिंग और एसएंडटी वर्कशॉप – 1302 पद
तिनसुकिया – 484 पद
न्यू बोंगेगांव वर्कशॉप – 539 पद
डिब्रूगढ़ वर्कशॉप – 276 पद

जरूरी सुचना :
इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 10वीं पास उम्मीदवारों को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।
-अप्लाई करने की प्रक्रिया 16 अगस्त 2020 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर 2020 है।
आवेदन शुल्‍क के रूप में सामान्य व ओबीसी वर्ग के उम्‍मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। महिलाओं व अन्य सभी वर्गों के लिए आवेदन निशुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या एसबीआई चालान के जरिए किया जा सकता है।
योग्यताएं
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10+2 शिक्षण प्रणाली के तहत कम से कम 50 फीसदी अंक के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। आरक्षण के अनुसार अंकों में छूट का लाभ मिलेगा। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट अनिवार्य है।
उम्र सीमा:
इन पदों के लिये न्‍यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं.। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2020 तक की जाएगी।
चयन प्रक्रिया: इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। न ही इंटरव्यू होगा। 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी और पद आवंटित किए जाएंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: