January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीएसएफ ने 53 ऊँटों की बचाई जान

जमशेदपुर:- बीएसएफ के जवानों ने एक महीने के अंदर 53 ऊँटों की जान बचाई है। बंगलादेश के बॉर्डर से कैटल के लिये जा रहे करीबन 53 ऊँटों को बचाया है और जमशेदपुर के चाकुलिया के नन्दी आश्रम में भिजवाया है। इसमें करीबन 35 ऊँटों को अब तक राजस्थान भेजा जा चुका है. और 17 को भेजने की तैयारी है।
नन्दी आश्रम के लोगों का कहना है कि यह गर्म इलाके में रहना पसंद करता है, यहां काफी हरियाली है तो इनको भोजन तो पेड़ पौधों से मिलता है लेकिन इनका खास भोजन को राजस्थान से मंगाना पड़ रहा है।
बताया गया है कि जमशेदपुर से करीबन 70 किलोमीटर दूर चाकुलिया प्रखण्ड में नंदी गौ शाला में 17 ऊँटों को लाया गया है. इन सभी को बंगलादेश की सीमा पार करने के दरम्यान बीएसएफ ने पकड़ा है। इस से पहले जवानों ने करीबन 35 ऊँटों को बंगाल देश जाने के क्रम में पकड़ा था, अभी इस गौशाला में करीबन 17 ऊँटों को रखा गया है,यह लोग उन को रख तो लिया है, लेकिन खाने पीने में दिक्कत हो रही है। पूरा इलाका हरियाली से भरा पड़ा है तो हर दिन सुबह से 3 लोग इनको जंगल में ले जाकर के हरा पत्ता खिलाते हैं, लेकिन इनके जानकर ने कहा कि हम लोगों को इनके खाने के लिए राजस्थान से मुंगफली का चारा ओर गवारा का चारा मंगवाना पड़ता है जो काफी महंगा पड़ रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: