April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बड़े बकायेदारों से वसूली की कार्रवाई में लाएं तेजी- उपायुक्त

धनबाद:- सोमवार को समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में आंतरिक संसाधन (राजस्व संग्रहण) की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान पिछली बैठको में लिए गए निर्णय तथा उससे संबंधित कार्रवाई की समीक्षा की गई।
बैठक के दौरान वाणिज्य कर उपायुक्त, धनबाद ने बताया कि सभी अंचलों में बड़े बकायेदारों की सूची बनाकर वसूली की कार्रवाई की जा रही है।
उपायुक्त ने वाणिज्य कर न्यायाधिकरण के न्यायालय में लंबित मामलों की समीक्षा नियमित रूप से करने का निर्देश दिया। साथ ही वसूली की कार्रवाई में तेजी लाने के उद्देश्य से वाणिज्य कर उपायुक्त को अपने स्तर पर नियमित रूप से राजस्व संग्रहण की समीक्षा करने का निर्देश दिया।
बिजली विभाग की समीक्षा के दौरान विधुत कार्यपालक अभियंता, धनबाद प्रमंडल ने बताया कि बड़े बकायेदारों से वसूली की कार्रवाई की गई है। साथ ही कई बकायेदारों को पेनल्टी लगाई गई तथा विद्युत लाइन भी काटी गई है।
उपायुक्त ने कहां की वसूली की रफ्तार धीमी प्रतीत हो रही है। उन्होंने अभियान चलाकर तथा कैंप लगाकर वसूली की कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बैठक में खनन विभाग की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने राजस्व संग्रहण के मामले में तेजी लाने का निर्देश दिया।
धनबाद नगर निगम की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने कहा कि नगर निगम एक स्वायत्त संस्थान है तथा स्वयं में सक्षम है। उन्होंने बड़े बकायेदारों से वसूली की कार्रवाई कर कर-संग्रहण करने का निर्देश दिया। बैठक में परिवहन विभाग, उत्पाद विभाग, कृषि बाजार समिति, जिला अवर निबंधक, को-आपरेटिव, वन प्रमंडल, मत्स्य विभाग, माप तौल विभाग, नगर निगम एवं नीलाम पत्र इत्यादि की समीक्षा की गयी। बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, अनुमंडल पदाधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री ओम प्रकाश यादव, जिला सहकारिता पदाधिकारी, वाणिज्य कर उपायुक्त, जिला कृषि पदाधिकारी, विधुत कार्यपालक अभियंता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: