June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड और बंगाल दोनो सरकारें कर रही देश के संघीय ढांचे पर प्रहार-भूपेंद्र यादव

रांची:- पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद टीएमसी द्वारा षड्यंत्र के तहत हो रही हिंसा पर परिचर्चा हेतु झारखंड भाजपा ने एक वर्चुअल संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री ,सांसद भूपेंद्र यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में संबोधन किया।
प्रदेश कार्यालय में मंच पर प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश,नेता विधायकदल बाबूलाल मरांडी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, कार्यक्रम के संयोजक एवम पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी उपस्थित हुए जबकि वर्चुअल रूप में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास,अन्नपूर्णा देवी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा,प्रदेश प्रभारी दिलीप सैकिया,सह प्रभारी सुभाष सरकार,एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव सहित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी,सांसद, विधायकगण,जिलाध्यक्ष ,ज़िलाप्रभारी गण, एवम बड़ी संख्या में बुद्धिजीवी शामिल थे।
अपने सारगर्भित उदबोधन में भूपेंद्र यादव यादव ने कहा कि आज बंगाल में राजनीतिक हिंसा बनाम लोकतंत्र की लड़ाई है।यह हिंसा टीएमसी का प्रायोजित षड्यंत्र है।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नही परंतु ममता बनर्जी बंगाल में भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता से बौखला गई हैं।
उन्होंने कहा कि सम्पन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी ताकत 25 गुणा ज्यादा बढ़ाई है। 2016 के चुनाव में भाजपा ने 10 प्रतिशत वोट के साथ 3सीट पाए वही 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 18 सांसद और 40 वोट के साथ बड़ी विजय हासिल की। पंचायत चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत हुई और अभी विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 73 विधायकों के साथ बड़ी जीत दर्ज कराई है।
उन्होंने कहा कि यह सच है कि डेमोग्राफी की दृष्टि से हमे कम सीटें मिली हैं परंतु पार्टी ने ग्रामीण क्षेत्रो सहित,समाज के एसटी ,एससी,पिछड़े वर्गों के बीच अपनी मजबूत पकड़ बनाई है।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नही परंतु ममता बनर्जी हिंसा को बढ़ावा दे रही। आज भाजपा को वोट करने के कारण लोगो की हत्या की जा रही, घर जलाए जा रहे, दुकानों को लूटा जा रहा। और एक महिला मुख्यमंत्री के राज्य में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार,बलात्कार,जैसी घटनाएं हो रही। कहा कि चुनाव परिणाम के बाद बंगाल के 18 जिलों में भीषण पत्थरबाजी,मारपीट,हिंसा हुई। क्रूरतापूर्ण हत्याएं हुई,कई किलोमीटर तक घसीट कर मारा गया। कहा कि थाने में इन घटनाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज नही किये गए।उल्टे शिकायतकर्ता को ही फर्जी मुकदमा दिखाकर गिरफ्तार कर लिया गया।
कहा कि कानून व्यवस्था का नंगा नाच इस कदर की केंद्रीय टीम ,मानवाधिकार टीम,महिला आयोग ,केंद्रीय मंत्री ,राज्यपाल सभी के साथ दुर्व्यवहार हुए,मर्यादाओं को तोड़ा गया।
उन्होंने कहा कि यह सभ्य समाज मे नही हो सकता। कांग्रेस एवम वामपंथी शासन के बाद जनता ने ममता बनर्जी को एक विकल्प के रूप में चुना था। एनडीए में शामिल ममता बनर्जी पर जनता ने भरोसा किया था परंतु ममता बनर्जी ने आने निजी स्वार्थ और तुष्टिकरण की राजनीति के कारण सबको धोखा दिया।
उन्होंने कहा कि यह कैसा शासन है जहां सत्ता पक्ष को वोट नही देने के कारण राशन कार्ड जब्त कर लिए जाएं,सरकारी सुबिधायें बंद कर दी जाएं। कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ,सबका विकास में विश्वास पर काम करती है।कहा कि उज्जवला गैस,पीएम आवास,शौचालय,जनधन खाता,किसान सम्मान निधि,जन आरोग्य योजनाओं को जाति, पंथ क्षेत्र देखकर नही दिया गया।
उन्होंने कहा कि तूफान पीड़ितों की मदद में गए प्रधानमंत्री की बैठक का बहिष्कार देश के संघीय ढांचे पर कुठाराघात है। कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा नही हुआ कि कोई मुख्यमंत्री मतदान केंद्र पर चुनाव के दौरान धरने पर 2घंटा बैठे।
झारखंड और बंगाल पर बोलते हुए श्री यादव ने कहा कि दोनों सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हैं और संघीय ढांचे को कमजोर कर रही है।उन्होंने लोकतंत्र बनाम हिंसा की लड़ाई में कार्यकर्ताओं के संघर्ष की प्रशंसा करते हुए संघर्ष को और तेज करने का आह्वान किया।
अपने अध्यक्षीय भाषण करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि बंगाल और झारखंड के सामाजिक,सांस्कृतिक गहरा नाता है। उन्होंने डॉ रविन्द्र नाथ टैगोर के भाई यतीन्द्र नाथ टैगोर,से लेकर,सुभाष चंद्र बोस,डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सहित अनेक महापुरूषो के झारखंड से गहरे रिश्तों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि आज बंगाल में इन महा पुरूषों की भावनाओं के विपरीत शासन चल रहा। उन्होंने कहा कि झारखंड और बंगाल के कार्यकर्ता मिलकर इस लड़ाई को आगे भी लड़ेंगे। उन्होंने बंगाल के संघर्षशील कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ दिनेशानंद गोस्वामी एवम धन्यवाद ज्ञापन सरोज सिंह ने किया।कार्यक्रम में आईटी सेल द्वारा बंगाल की घटनाओं पर आधारित वीडियो भी दिखाए गए।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: