April 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वाईफाई सिटी के रूप में विकसित हुआ बोकारो,शहर की घनी आबादी तथा प्रमुख सार्वजनिक स्थलों को वाईफाई जोन में किया गया विकसित

बोकारो:- साइबर हब बनने की दिशा में बोकारो जिला अग्रसर अग्रसर हो रहा है। राज्य सरकार तथा बोकारो जिला प्रशासन के अथक प्रयास से बोकारो जिला को वाईफाई जोन में विकसित किया जा रहा है। इसी दिशा में बोकारो जिला प्रशासन द्वारा जे0 सी0 एन0 एल के साथ मिलकर बोकारो शहर को वाईफाई सिटी के रूप में विकसित करने हेतु आम लोगों के लिए मुफ्त वाईफाई सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है। हाल के दिनों में बोकारो शहर के घनी आबादी तथा प्रमुख सार्वजनिक स्थलों को वाईफाई जोन में परिवर्तित करते हुए वहां पर आम लोगों को 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ मुफ्त में वाई-फाई सेवा प्रदान की जा रही है। उपायुक्त बोकारो राजेश सिंह ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर बोकारो जिला के लोगों के लिए मेट्रो शहर के तर्ज पर सेवाएं प्रदान करने हेतु बोकारो जिला कई स्तरों पर कार्य कर रहा है। इसी के तहत बोकारो शहर को वाईफाई जोन में परिवर्तित करने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है। जिला सूचना पदाधिकारी श्री धनंजय कुमार ने बताया कि बोकारो जिला को वाईफाई सिटी के रूप में विकसित करने हेतु कुल 9 स्थलों का चयन कर लिया गया है तथा 9 स्थलों में से 6 स्थलों पर वर्तमान में मुफ्त वाईफाई सेवा 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ प्रदान की जा रही है।
बोकारो जिला के जिन स्थानों का चयन वाईफाई सिटी के लिए किया गया है, उनमें . उपायुक्त कार्यालय, कैंप-2 बोकारो,नया मोड़ (बस पड़ाव), प्रखंड कार्यालय चास, बीजीएच अस्पताल सेक्टर-4, सिटी सेंटर सेक्टर-4, अनुमंडल कार्यालय चास, अनुमंडल कार्यालय बेरमो (तेनुघाट) , धर्मशाला मोड़ चास और राम मंदिर सेक्टर-1 शामिल है।
कई स्थलों को वाईफाई सिटी के तहत वाईफाई जोन में 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ परिवर्तित किया गया, जिनमें उपायुक्त कार्यालय कैंप टू बोकारो, प्रखंड कार्यालय चास, बीजीएच चास अस्पताल सेक्टर 4, सिटी सेंटर सेक्टर-4, अनुमंडल कार्यालय चास, अनुमंडल कार्यालय बेरमो (तेनुघाट) शामिल है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: