March 3, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जमीन विवाद को लेकर हसनपुर गांव में खूनी संघर्ष, तीन महिला सहित एक दर्जन लोग हुए घायल

बांका:- जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नया टोला हसनपुर गांव में आपसी विवाद उस वक्त खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया जब मस्जिद निर्माण के लिए दान दी गई जमीन पर जबरन कब्जा जमाने को लेकर ग्रामीण आपस मे ही उलझ गए। गांव के ही मो. अहमद रजा ने जमीन को अतिक्रमित कर लिया था और ग्रामीण इसका विरोध कर रहे थे। मामला उस वक्त और आगे बढ़ जब जमीन विवाद का निपटारे करने पहुंची अमरपुर सीओ स्वाति कृष्णा को दो खेमे में बंटे ग्रामीण ग्रामीण भड़क गए और दोनों पक्षों में ईंट, पत्थर और लाठी डंडा के अलावा तलवार से हमला शुरू हो गया।

मारपीट में एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल
हसनपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में तीन महिला सहित एक दर्जन लोग घायल हो गए। एक दूसरे पर किए गए हमले में प्रथम पक्ष के मो. नियामत, तहजीवा खातुन, मो. जाहीर, मो. आशीफ, मो. आमीर, मो. गुफरान एवं मो. अतहर और द्वितीय पक्ष के बीबी यासमीन, मो. मोइन, बीबी सईदा का प्राथमिक उपचार स्थानीय रेफरल अस्पताल में चिकित्सक अशोक कुमार साह के द्वारा किया गया। मामले को लेकर प्रथम पक्ष के मो. नियामत ने बताया कि गांव में दान की गई मस्जिद की साढ़े आठ डिसिमल जमीन पर गांव के ही मो.अहमद रजा जबरन अपने शागिर्दो के साथ मिलकर कब्जा करने की नियत से सात फीट दिवाल खड़ा कर दिया। मामले की जानकारी अमरपुर सीओ को दी गई। सीओ घटना स्थल पर पहुंच कर जमीन की कागजातों का अवलोकन कर ही रही थी मो. अहमद रजा अपने शागिर्दों के साथ मिलकर लाठी, तलवार से हमला कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष से घायल बीबी यासमीन ने बताया कि अमरपुर सीओ घटना स्थल पर पहुंच कर दोनों पक्षों से जमीन की कागजातों की मांग किया। जब जमीन की कागजात निकालने घर के अंदर गये तो पीछे से मो. नियामत समेत तीन दर्जन लोगों ने ईंट पत्थर से हमला कर दिया।

तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस कर रही है कैंप
इंस्पेक्टर वकील प्रसाद यादव ने बताया कि हसनपुर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। गांव में तनावपूर्ण स्थिति को नियंत्रित करने के लिए ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। सभी घायलों को पुलिस के ही वाहन से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। इधर, अमरपुर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने बताया कि मामले को लेकर अभी किसी पक्ष से प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन अपने स्तर पर कर रही है और तनाव को देखते हुए हसनपुर में पुलिस कैम्प कर रही है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: