अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वर्ल्ड ब्लड डोनर – डे के अवसर पर रक्तदान शिविर आयोजित

किशनगंज 14 जून:- इंडियन रेडक्रॉस सोसायटीम और किशनगंज ब्लड डोनर संस्था के सौजन्य से विशेष शिविर का आयोजन‌ सोमवार को वर्ल्ड ब्लड डोनर डे के अवसर पर हुआ। जिसका शुभारंभ दीप प्रजवल्लित कर जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश ने किया।
शिविर के उद्घाटन के अवसर पर डीएम ने ब्लड बैंक की व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया और प्रथम रक्तदाता से बातचीत कर उत्साहवर्धन भी किया। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि जरूरतमंद को रक्त की कमी ना हो, इसके लिए आज ब्लड डोनेट डे पर अधिक से अधिक संख्या में लोग सदर अस्पताल पहुंच कर रक्तदान करें। रक्त दान करने से शरीर में किसी प्रकार की अस्वस्थता नहीं होती है, बल्कि नए ब्लड सेल्स तेजी से बनते है। आयोजकों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रक्तदाता को सर्टिफिकेट निर्गत करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया तथा कोरोना गाइडलाइन का अक्षरशः पालन का निर्देश दिया गया।

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव मिक्की साहा तथा किशनगंज ब्लड डोनर ग्रुप के संस्थापक भवेश जलान को शिविर में आए लोगो से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रक्तदान करवाने और लोगो को रक्तदान के लिए प्रेरित किए जाने का सुझाव जिलाधिकारी ने दिया।
जिलाधिकारी ने दोनों संस्थाओं के कार्यों की सराहना करते हुए कार्यक्रम लगातार आयोजित करवाने का सुझाव भी दिया।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: