अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक में टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा

कोविड-19 जांच बढ़ाने का निर्देश

रांची:- वर्चुअल माध्यम से डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। जिला में कोविड-19 टीकाकारण कार्य और कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
बैठक में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी जुडे थे।
कोविड वैक्सीनेशन की प्रखंडवार समीक्षा
बैठक के दौरान डीडीसी विशाल सागर ने टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा की। उन्होंने टीकाकरण कार्य में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रखंडों की प्रशंसा की। उप विकास आयुक्त ने कहा कि जिला को जितने भी वैक्सीन प्राप्त हो रहे हैं उनका समुचित उपयोग करें।
वैक्सीन वेस्टेज की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने 1-15 जुलाई तक वैक्सीन वेस्टेज की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी इस बात पर विशेष ध्यान दें कि वैक्सीन कम से कम वेस्ट हो।
गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के टीकाकरण को लेकर भी उप विकास आयुक्त ने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
मोबाइल वैन के माध्यम से टीकाकरण के समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने कहा कि जहां भी मोबाइल वैन से टीकाकरण के लिए समय दिया गया हो यह सुनिश्चित करें कि वहां मोबाइल वैन ससमय पहुंच जाएं।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने कोविड-19 जांच बढ़ाने और इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन को लेकर भी संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीजों का इलाज अस्पताल में सुनिश्चित करायें।
कोरोना के तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सदर अस्पताल में चाइल्ड वार्ड में की गई तैयारियों की भी उप विकास आयुक्त द्वारा समीक्षा की गई। उन्होंने सिविल सर्जन रांची को विभिन्न वार्डों में उपकरण, मेडिसिन और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

%d bloggers like this: