अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा, जितना वैक्सीन उपलब्ध है लोगों को देंः उपायुक्त

रांची:- रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आज जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गयी। बैठक में उपायुक्त ने जिला में कोविड-19 टीकाकारण और कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की और संबंधित कोषांग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। वर्चुअल मीटिंग में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी, पीएमयू सदस्य एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी जुडे थे।
जिला में कोविड-19 जांच की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कोषांग के नोडल पदाधिकारी से अब तक किये गये जांच, पोर्टल पर की गयी इंट्री और बैकलॉग का रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निदेश दिया। अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची को उपायुक्त ने सभी निजी लैब का निरीक्षण और संचालकांं के साथ बैठक करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने कहा कि निजी लैब का निरीक्षण कर जांच करें कि कोविड टेस्ट करानेवालों का नाम, पता एवं अन्य आवश्यक जानकारी सही तरीके से लिये जा रहे हैं या नहीं ताकि उन्हें ट्रेस करने में किसी तरह की परेशानी न हो।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि पॉजिटिव मरीजों का इलाज अस्पताल में ही सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि सभी इंसिडेंट कमांडर ये सुनिश्चित करें कि कोई कोविड मरीज घर पर इलाजरत न हो, सभी इंस्टीच्यूशनल आइसोलेशन में रहें।
बैठक में टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह प्रयास करें कि जिला में जितना टीका उपलब्ध है, लोगों को दें। टीकाकरण कार्य में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रखंड की उपायुक्त ने सराहना की। उपायुक्त ने टीका की उपलब्धता होने पर निजी कंपनियों और बैंक कार्यालय आदि में टीकाकरण की व्यवस्था करने का निदेश दिया।
बैठक के दौरान जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में पीएसए प्लांट अधिष्ठापित किए जाने की समीक्षा भी उपायुक्त द्वारा की गई। उप विकास आयुक्त रांची श्री विशाल सागर ने इससे संबंधित की गयी तैयारियों से उपायुक्त को अवगत कराया। एलएमओ टैंक और पीएसए प्लांट के संचालन को लेकर उपायुक्त ने यथाशीघ्र तैयारी पूर्ण करने का निदेश दिया।

%d bloggers like this: